अमरनाथ विद्या आश्रम के छात्र ऑल इण्डिया सीबीएसई की Merit में

मथुरा। प्रदेश की प्रमुख आवासीय शिक्षण संस्था अमर नाथ विद्या आश्रम सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल मथुरा के प्रतिभावान विद्यार्थियों ने केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली द्वारा सम्पन्न कक्षा 10 तथा कक्षा 12 की परीक्षा-2018 में ऑल इण्डिया Merit  सूची में स्थान प्राप्त कर कीर्तिमान स्थापित करते हुये विद्यालय ही नहीं अपितु सम्पूर्ण ब्रजक्षेत्र को गौरवान्वित किया है ।

अमर नाथ शिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने ऑल इण्डिया Merit में स्थान पाने वाले सभी विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया और यह जानकारी देते हुये कहा कि कक्षा 10 के विद्यार्थी सूर्या वाजपेयी, नेहिल सिंह, लव भारद्वाज तथा कक्षा 12 के वंश अग्रवाल ने उच्चतम अंक प्राप्त कर प्रतिष्ठित आॅल इण्डिया मेरिट सूची में स्थान प्राप्त किया है । उन्होंने बताया कि मेरिट में आने वाले सभी विद्यार्थियों को ऐकेडमिक एक्सीलेन्सी अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा ।

प्रधानाचार्य डा. अरूण कुमार वाजपेयी ने बताया कि यह मेरिट केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में सम्पूर्ण भारत से बैठने वाले अधिकतम लाने वाले परीक्षार्थियों के अनुसार बनाई जाती है, जिसमें विषयानुसार 0.1 प्रतिशत उच्चतम अंक वाले विद्यार्थी ही मेरिट में स्थान पाते हैं तथा ऐसे विषयों का चयन किया जाता है, जिनमें कम से कम 500 विद्यार्थी उत्तीर्ण हों । ऐसे विद्यार्थियों को सी.बी.एस.ई. द्वारा उत्कृष्टता प्रमाण प्रदान किया जाता है । उन्होंने कहा कि विद्यालय के प्रतिभावान विद्यार्थियों ने लगभग 15 लाख परीक्षार्थियों में स्थान बनाकर न केवल विद्यालय व मथुरा का ही गौरव बढ़ाया है बल्कि देश का नाम भी रोशन किया है । आश्रम परिवार ऐसे प्रतिभावान विद्यार्थियों पर गर्व करता है और उन्हें तथा उनके माता-पिता को बधाई व साधुवाद देता है ।

इस अवसर पर अमर नाथ विद्या आश्रम के उप प्रधानाचार्य डा. अनुराग वाजपेयी सहित विद्यालय के सभी शिक्षकों ने भी कक्षा 10 के विद्यार्थी सूर्या वाजपेयी, नेहिल सिंह, लव भारद्वाज तथा कक्षा 12 के वंश अग्रवाल को ऑल इण्डिया मेरिट सूची में स्थान प्राप्त कर कीर्तिमान स्थापित करने के लिये अपनी शुभकामनायें एवं सफलता के उच्चतम शिखर तक पहुंचने का आशीर्वाद दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »