Hyundai की सभी कारें अगले महीने से हो रही हैं महंगी

नई दिल्‍ली। Hyundai (ह्यूंदै) की कारें महंगी होने जा रही हैं। दक्षिण कोरिया की कंपनी ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड ने घोषणा की है कि जनवरी 2020 से उसकी सभी कारों के दाम बढ़ जाएंगे।
ह्यूंदै (Hyundai) ने बढ़ती इनपुट कॉस्ट की भरपाई के लिए अपनी पूरी प्रोडक्ट रेंज के दाम बढ़ाने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है, ‘अलग-अलग मॉडल्स और फ्यूल टाइप्स के लिए कीमत बढ़ोत्तरी अलग हो सकती है।’ हालांकि, कंपनी ने अभी मॉडल्स के आधार पर कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी के डीटेल्स साझा नहीं किए हैं।
कंपनी ने बताई, दाम बढ़ाने की वजह
ह्यूंदै ने कहा है कि इनपुट और मैटीरियल कॉस्ट में इजाफे को देखते हुए दाम बढ़ाने जरूरी हो गए हैं। फिलहाल, कंपनी प्राइस डीटेल्स पर काम कर रही है और इस महीने के आखिर तक मॉडल वाइज कीमतों में हुई बढ़ोतरी को साझा करेगी। ह्यूंदै मोटर कीमत बढ़ोत्तरी की घोषणा के साथ मारुति सुजुकी, किआ मोटर्स, टाटा मोटर्स और हीरो मोटोकॉर्प की लीग में शामिल हो गई है। इन सभी कंपनियों ने नए साल से दाम बढ़ाने की घोषणा की है। हालांकि, मारुति सुजुकी और किआ मोटर्स ने अभी ये डीटेल्स साझा नहीं किए हैं कि कीमत बढ़ोत्तरी कितनी होगी।
टाटा और हीरो मोटोकॉर्प की गाड़ियां भी हो जाएंगी महंगी
इस बीच, टू-वीलर बनाने वाली दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी प्रोडक्ट रेंज की कीमतें 2,000 रुपये तक बढ़ाने की घोषणा की है। हालांकि, कंपनी ने अभी ये डीटेल्स नहीं दिए हैं कि कौन सी मोटरसाइकल कितनी महंगी होगी। टाटा मोटर्स ने भी घोषणा की है कि जनवरी 2020 से उसके पैसेंजर व्‍हीकल्स महंगे हो जाएंगे। टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (पैसेंजर वीइकल्स बिजनेस यूनिट) मयंक पारिक ने कहा, ‘BS6 प्रोडक्ट्स आने के साथ जनवरी से कीमतों में बढ़ोतरी होगी।’ कंपनी के पैसेंजर व्‍हीकल्स के BS6 वेरियंट की कीमतों में 10-15 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। जल्द ही, दूसरी ऑटोमोबाइल कंपनियां भी दाम बढ़ाने की घोषणा कर सकती हैं।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *