ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं Sindhu

sindhu-PV
ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं Sindhu

भारत की पीवी Sindhu ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. उन्होंने इंडोनेशिया की दिनार दिया एयुस्टीन को सिर्फ 30 मिनट चले मुकाबले में 21-12, 21-4 से हरा दिया. करियर में पहली बार सिंधु ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन में दूसरा राउंड पार करने में कामयाब हुई हैं.

सिंधु इस मुकाबले के लिए दाएं पैर पर पट्टियां बांधे हुए कोर्ट पर आई थीं. इससे ऐसा लगता है कि वो पूरी तरह फिट नहीं हैं. उन्होंने शुरुआत भी धीमी की. लेकिन इसके बाद उन्होंने एक बार बढ़त बनाई, तो फिर विपक्षी खिलाड़ी को मुकाबले में नहीं आने दिया. उन्होंने पहले गेम में 11-5 से बढ़त ली. सिंधु ने अपने कद का पूरा इस्तेमाल किया और फायदा उठा. उन्होंने मुकाबले का पेस तय किया. एयुस्टीन को वो लगातार कोर्ट में दौड़ाती रहीं.

इंडोनेशियाई खिलाड़ी के के सर्विस एरर की बदौलत सिंधु ने 16-9 की बढ़त ली. उन्होंने पहला गेम सिर्फ 16 मिनट में जीता. एयुस्टीन राइट फ्लैंक से शटल बाहर मार गईं.

दूसरे गेम में सिंधु ने शानदार शुरुआत की. तेजी से उन्होंने 9-0 की बढ़त बना ली. चेंजओवर पर सिंधु 11-3 से आगे थीं. इस गेम में पांव पर पट्टियां बंधी होने का छठी सीड सिंधु पर कोई असर दिखाई नहीं दिया. उनका मूवमेंट बहुत अच्छा रहा. सिर्फ 14 मिनट में उन्होंने गेम और इसके साथ मैच जीत लिया. सिंधु इस साल लगातार सात मैच जीत चुकी हैं.
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *