Aligarh में बीमा नगर विस्फोट कांड के बाद सड़कों पर जीवन-यापन कर रहे हैं पीड़ित

अलीगढ़। Aligarh के बीमा नगर विस्फोट कांड के बाद पीड़ित सड़कों पर जीवन-यापन कर रहे हैं। विस्फोट में क्षतिग्रस्त मकान के सामने सड़क पर परिवार के लिए खाना बनाने को विवश हैं महिलायें।

Aligarh Victims of Beema nagar blastसारसौल बीमा नगर में विस्फोट के पीड़ित परिजनों को तात्कालिक आर्थिक मदद एवं मुआवजा दिये जाने की मांग को लेकर महिला शक्ति कारवां ने अध्यक्ष सुनीता सिंह एवं महासचिव निशा गौतम के नेतृत्व में मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसीएम रेनू सिंह को दिया। इससे पहले मदद न मिलने के विरोध में कलक्ट्रेट में नारेबाजी कर मदद देने की मांग की।

ज्ञापन में मांग की है कि मृतक व घायलों के परिजनों को तत्काल जिला प्रशासन द्वारा आर्थिक मदद कराई जाए। जिसमें मृतकों को 15-15 लाख व घायलों को 2-2 लाख रूपये देने सहित ध्वस्त व क्षतिग्रस्त मकानों को निर्माण कराया जाए। निशा गौतम ने कहा कि अगर सरकार ने दूषित मानसिकता को नहीं बदला तो महिला शक्ति कारवां की महिलाओं के साथ-साथ पुरूष सड़कों पर उतरेंगे, जिसका खामियाजा प्रदेश सरकार को भुगतना होगा।

ज्ञापन देने वालों में सुनीता, पूजा गौतम, रूपवती, मंजू बघेल, निशा गौतम, मुन्नी भारती, फूलवती चाची, बर्फी, सर्वेश, रजनी सिंह, केला, विजय कुमारी, वीना, सरोज, सुखदेवी, कटोरी, प्रेमवती, रामश्री, कमलेश, शकुंतला देवी आदि मौजूद रहे।
– मनोज अलीगढ़ी