राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर अलीगढ़ को म‍िलेगा नया विश्वविद्यालय

अलीगढ़। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इगलास कस्बे के लाल बहादुर शास्त्री इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाने के लिए धन्यवाद दिया।
उन्होंने कहा कि अलीगढ़ को जो पहचान मिलनी चाहिए थी वह नहीं मिल सकी है। पिछली सरकारों की उपेछा के कारण अलीगढ़ का ताला उधोग बंद होने के कगार पर था लेकिन अब ऐसा नहीं है।

प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए इंवेस्टर मीट लखनऊ में आयोजित की गई। अलीगढ़ में डिफेंस कॉरिडोर को स्थापित किया जा रहा है। अलीगढ़ को जो पहचान दिलानी थी वो पिछली सरकारों ने नहीं दिला पाया।

उन्होंने कहा कि सपा और बसपा परिवार तक सीमित होकर रह गई है। कांग्रेस ने हमेशा गरीबों का हक मारा है। भाजपा प्रधानमंत्री के नेतृत्व में ‘सबका साथ सबका विकास’ का मंत्र लेकर जनता के साथ चल रही है।

भाजपा सरकार आने पर प्रदेश सहित अलीगढ़ के बूचड़खाने 24 घण्टे में बंद कराये थे। किसान से कहा कोई किसान कोई निराश्रित गोवंश वंश पालना चाहता है उसको चार गोवंश पालने के लिए प्रति माह नौ सो रुपये देगी। गोबर के खाद को भी लेंगे, गाय को कटने नही देंगे और किसानों की फसल बर्बाद नहीं होने देंगे।

भाजपा की सरकार से पूर्व प्रदेश में दंगे ओर विवादों के राज के साथ गुंडाराज, जंगलराज था, युवा बेरोजगार हो गया था, भाजपा सरकार आने पर प्रदेश में शांति कायम करने के साथ युवाओं को रोजगार दिलाए गए। कोई भी रोजगार के नाम रिश्वत नहीं ली गई होगी।

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) को जमीन देकर शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए जो सोच था वह एएमयू ने कितना पूरा किया है यह सब जानते है लेकिन हम राजा महेंद्र प्रताप के सपनों को साकार करने के लिए हरसंभव करेंगे।

कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म कर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने आतंकवाद में अंतिम कील ठोक दी है। अब कश्मीर में कोई पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी नहीं लगा सकता है।

अनुच्छेद 370 के तहत कश्मीर का विकास गिरवी रखा हुआ था, अब कश्मीर में विकास की गंगा बहेगी, कोई नही रोक सकता है। तीन तलाक के कारण जो मुस्लिम महिलाएं परेशान होती थीं उनको प्रधानमंत्री ने राहत पहुंचाकर महिलाओं के अधिकारों की सुरक्षा कर महिला सम्मान किया है और नारी सुरक्षा करना हर आदमी का दायित्व है। विकास तेजी से बढ़ रहा है विकास में कोई अवरोध नहीं होना चाहिए, जो भी विकास में अवरोध पैदा करेगा उसका स्थान जेल हो गया।

उन्होंने कहा कि राजा महेंद्र प्रताप द्वारा अपनी जमीन एएमयू को देकर सुनहरा सपना देखा था, एएमयू में छात्रों को शिक्षा और नौकरी में एससी-एसटी को लाभ नहीं मिल रहा है, लाभार्थियों को लाभ मिले यह हमारा प्रयास है।अगले सत्र में राजा महेंद्र प्रताप के नाम पर नया विश्वविद्यालय अलीगढ़ को दिया जाएगा।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *