शरजील इमाम को रिमांड पर लेगी अलीगढ़ पुलिस

अलीगढ़। सीएए-एनआरसी के विरोध में एएमयू के छात्रों के धरने में भड़काऊ भाषण देने के आरोपी जेएनयू छात्र शरजील इमाम को अलीगढ़ पुलिस रिमांड पर लाएगी। गुवाहाटी जेल में बंद शरजील को लाने के लिए पुलिस कागजी प्रक्रिया पूरी करने में जुटी है।
एएमयू में 16 जनवरी को जेएनयू छात्र शरजील इमाम ने भड़काऊ भाषण दिया था। इसके बाद दो महीने बड़े पैमाने पर आगजनी, पथराव और पुलिस पर गोलीबारी हुई। इसके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज है। शरजील के दिल्ली में गिरफ्तार किया गया था। गुवाहाटी पुलिस उसको तिहाड़ जेल से लेकर अपने यहां के मुकदमों में पेश करने में सफल रही। इसके बाद से ही उसको गुवाहाटी सेंट्रल जेल में रखा गया है। अब लॉक डाउन खुलते ही अलीगढ़ पुलिस ने उसके लिए रिमाइंड वारंट बनाना शुरू किया है। जिसको सीधे गुवाहटी सेंट्रल जेल में भेजा जाएगा। वहां से अलीगढ़ पुलिस शरजील को अपने यहां के मुकदमों में पेश करने के लिए लेकर आएगी।
अनिल समानिया, सीओ तृतीय ने बताया कि जेनएयू छात्र शरजील इमाम के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने पर सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज किया गया था। रिमांड पर लाने की प्रक्रिया लॉकडाउन के कारण अटकी हुई थी। अब रिमाइंड वारंट बनवाये जा रहे हैं, जिसके बाद शरजील को रिमांड पर लाया जाएगा।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *