HC Bench के लिए अलीगढ़ बार शुरू करेगी अभियान

अलीगढ़। दी अलीगढ़ बार एसोसिएशन द्वारा HighCourt Bench की स्‍थापना के संबंध में आज एक पत्रकार वार्ता का आयोजन कलेक्ट्रेट परिसर स्थित दी अलीगढ़ बार एसोसिएशन के कार्यालय में हुआ ।

पत्रकार वार्ता में बार के अध्यक्ष चौधरी राजेंद्र सिंह ने कहा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में HighCourt Bench की मांग अब जोर पकड़ने लगी है गत दिनों नोएडा में हुई अधिवक्ताओं की महापंचायत में यह तय किया गया है कि समस्त शहरवासियों जनपद वासियों को हाई कोर्ट बेंच के फायदे बता कर एक जन जागरण अभियान शुरू किया जाएगा जिसमें लोगों को HighCourt Bench के फायदे आदि से अवगत कराया जाएगा। वर्तमान में अलीगढ़ से हाईकोर्ट इलाहाबाद की दूरी लगभग 500 किलोमीटर है वहां आने जाने में बहुत समय और धन बर्बाद होता है यदि हाईकोर्ट की बेंच बनती है तो समय और धन दोनों की बचत होगी ।

दी अलीगढ़ बार के महासचिव रामावतार सिंह ने कहा है कि विभिन्न माध्यमों से आम जन को इस जनजागरण में जोड़ा जाएगा और पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जनसहभागिता के जरिये बड़े बड़े आंदोलन चलाये जाएंगे और हाई कोर्ट बैंच की लड़ाई दमदारी से लड़ी जाएगी । अधिवक्ता नेता प्रतीक चौधरी एडवोकेट ने कहा कि देश व प्रदेश में एक ही दल भाजपा की सरकार है और ये सरकारें चाहें तो पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाई कोर्ट की बेंच बनाकर यहां के लोगों को राहत दे सकती हैं । उन्होंने कहा कि देरी से मिला न्याय अन्याय के समान होता है और 500-700 किलोमीटर की दूरी तय कर हज़ारों रुपए खर्च कर के वादकारी इलाहाबाद पहुंचता है यदि बैंच की मांग सरकार मान ले तो वादकारियों का समय व धन दोनों बचेंगे । हम जन जागरण के जरिये इस लड़ाई को शुरू करेंगे और अंजाम तक ले जाएंगे ।
जल्द ही समाजसेवी व अन्य संगठनों के साथ इस बारे में बात कर आगे की रणनीति तय की जाएगी ।

यूथ एडवोकेट कॉउन्सिल के शैलेश रावत एडवोकेट ने कहा कि अधिवक्ता समाज एकजुट हो चुका है और जनजागरण के जरिये अब आम आदमी को हाईकोर्ट की बेंच की लड़ाई से जोड़ा जाएगा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाइकोर्ट बैंच की स्थापना होने तक ये सघर्ष जारी रहेगा ।

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *