Ali Sohrab को यूपी पुलिस ने द‍िल्ली से क‍िया गिरफ्तार

नई द‍िल्ली। दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस की संयुक्त ऑपरेशन में समाज में घृणा फैलाने और सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने वाले Ali Sohrab को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ये वही अली सोहराब है जो ट्विटर पर काकावाणी के नाम से जाना जाता है और ट्विटर बॉयो में अली सोहराब खुद को एक डरा हुआ पत्रकार बताता है। हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की ह्त्या पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के बाद से ही Ali Sohrab यूपी पुलिस के रडार पर था।

गौरतलब है कि यूपी की राजधानी लखनऊ के नाका इलाके में हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की दिनदहाड़े गोली मारकर ह्त्या कर दी गई थी। कमलेश तिवारी की ह्त्या के बाद अली सोहराब ने खुशी जाहिर करते हुए एक ट्वीट किया था। ट्वीट में अली सोहराब ने लिखा था ‘दिवाली की अग्रिम बधाई एवं शुभकामनाएं’। साथ में #कमलेश_तिवारी हैशटैग भी डाला था।

अपने इस कृत्य से उसने हिंदुओं को चिढ़ाने का प्रयास किया था। वह आजतक चैनल के न्यूज एंकर रोहित सरदाना की नाबालिग बेटी को भी भला-बुरा बोल चुका है। अली सोहराब के खिलाफ यूपी पुलिस ने अक्टूबर 2019 में ही मामला दर्ज कर लिया था।

माहौल खराब करने वाले अली सोहराब को यूपी पुलिस ने दिल्ली स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया है। अभी उसे नंदनगरी पुलिस स्टेशन में रखा गया है। बता दें अली सोहराब को दिल्ली पुलिस और यूपी पुलिस की संयुक्त ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार किया गया है। उस पर आईपीसी की धारा 295 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए दुर्भावना से ग्रसित होकर और जानबूझ कर किया गया कृत्य) और 66, 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »