देश के कई राज्यों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

नई द‍िल्ली। मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों व राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग (Indian Meteorological Department) के अनुसार अगले पांच दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार से पांच दिनों के दौरान उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है। देश की राजधानी दिल्ली में भी बारिश होने का अनुमान है।

इसके साथ ही दक्षिण राजस्थान, मध्य महाराष्ट्र के बारे में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि 15 अगस्त यानी शनिवार को यहां बारिश हो सकती है। कोंकण और गोवा में भी आज ही भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। 15 और 16 तारीख को छत्तीसगढ़, 15 तारीख को ओडिशा और तेलंगाना और 18 और 19 अगस्त को सौराष्ट्र और कच्छ पर भारी बारिश होने का अनुमान है।

दक्षिण भारत के आंध्र प्रदेश में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही है। इसके चलते राज्य के कृष्णा जिले में मुन्नारु धारा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है।

राजस्थान की राजधानी जयपुर में कल मूसलाधार बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति आ गई थी। जोरदार बारिश से शहरभर की सड़कें पानी में डूब गई, कई कॉलोनियों व निचले इलाके जलमग्न हो गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में अगले कुछ दिनों में तेज बारिश का दौर जारी रहेगा। अजमेर, भीलवाड़ा और राजसमंद में रेड अलर्ट जारी किया गया है।
– एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *