एएमयू मेडिकल कॉलेज Hostel में शराब पार्टी, 5 छात्र सस्‍पेंड

नई दिल्‍ली। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के Hostel हादी हसन हॉल में शराब व गांजा पीने के आरोप में एमबीबीएस के चार छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। Hostel मेें जिस छात्र के कमरे में बैठकर शराब पार्टी की गई, उसे भी निलंबित किया गया है। मामला सोमवार रात का है। यहां चार छात्रों ने Hostel मेें शराब पार्टी की, जिसका वीडियो भी सामने आया। मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी बनाई गई है। कमरे की तलाशी के दौरान खाली बोतल, चिप्स के पैकेट व अन्य सामान मिले थे।

जेएन मेडिकल कालेज के चार एमबीबीएस छात्रों को शराब और गांजा पीने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है, जबकि एक छात्र को उन्हें यह काम करने देने पर निलंबित किया गया है। पांचों छात्रों के कैम्पस और एएमयू के संस्थानों में प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। इस मामले की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गई है जिसने जांच शुरू कर दी है।

बताया गया है कि हादी हसन हाल में रहने वाले पिसावा निवासी रजत चौधरी, बिहार के सूर्य प्रताप सिंह, लखनऊ के अमित कुमार राजपूत, मथुरा के श्रेयांश बिंदल को एएमयू प्राक्टर प्रो.एम मोहसिन खान ने निलंबित कर दिया है। चारों एमबीबीएस छात्रों पर आरोप है कि 13 मई की रात को हॉस्टल के रूम नंबर 476 में शराब और गांजा पी रहे थे।

इसकी जानकारी होने पर किसी ने वीडियो बनाकर एएमयू प्रशासन को दे दिया। कमरे की तलाशी में एक भरी बोतल शराब, एक खाली बोतल, गांजे के प्रयोग के लिए पेपर रॉल, एक गांजे का पैकेट, नमकीन आदि बरामद की गई। इसकी रिपोर्ट एएमयू प्रॉक्टर को हॉल के प्रोवोस्ट द्वारा दी गई जिस पर प्रॉक्टर ने दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर जांच शुरू करा दी।

कमेटी प्राथमिक जांच में प्रथम दृष्टया आरोप सही पाए गए। इसके आधार पर देर रात प्रॉक्टर ने इन चारों को निलबिंत कर दिया। साथ में उस छात्र को भी निलंबित किया गया है, जिसके कमरे को अड्डा बनाकर शराब पी जा रही थी।

कमेटी द्वारा मामले की अग्रिम जांच की जा रही है। तब तक पांचों को कैम्पस और एएमयू के सभी संस्थानों में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया। इस कार्रवाई की पुष्टि प्राक्टोरियल टीम द्वारा की गई है। एएमयू के पीआओ उमर पीरजादा का कहना है कि कैंपस में मादक पदार्थों का सेवन नियमों के विरुद्ध है। एएमयू प्रशासन किसी को भी इसकी अनुमति नहीं देता। इन छात्रों के हॉस्टल के कमरे में शराब पीने की पुष्टि होने पर ही निलंबन की कार्रवाई हुई है। जांच चल रही है। रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *