अक्षय की फिल्‍म ‘बेलबॉटम’ के कास्टिंग डायरेक्टर पर लगा रेप का आरोप, केस दर्ज

मुंबई। अभिनेता अक्षय कुमार इस कोरोना काल में जान का जोखिम लेकर अपनी जिस फिल्म ‘बेलबॉटम’ की शूटिंग करने के लिए स्कॉटलैंड गए थे, उसके लिए एक बड़ी समस्या उत्पन्न हो सकती है। फिल्म के कास्टिंग निर्देशक पर आरोप लगा है कि उन्होंने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर एक अभिनेत्री का शारीरिक शोषण किया है। यहां बड़ी बात यह है कि वह पीड़ित अभिनेत्री हिम्मत करके थाने भी पहुंची और उसने कास्टिंग निर्देशक और उसके दोस्त के खिलाफ वर्सोवा थाने में शिकायत भी दर्ज कराई।
अभिनेता अक्षय कुमार जब से अपनी फिल्म ‘बेलबॉटम’ की शूटिंग खत्म करके स्कॉटलैंड से स्वदेश लौटे हैं, तब से ही वह अलग-अलग मुद्दों पर सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स का शिकार हो रहे हैं। एक यह नया मुद्दा भी उनकी फिल्म को बड़ा नुकसान पहुंचा सकता है। साथ ही अगर आरोपियों पर कार्यवाही नहीं हुई तो अक्षय की आने वाली फिल्में भी दिक्कतों में आ सकती हैं। आरोपी का नाम आयुष तिवारी है जिसने अपने साथी राकेश शर्मा के साथ अलग-अलग समय पर एक अभिनेत्री के साथ दुराचार किया।

पीड़ित अभिनेत्री ने कई फिल्मों और ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई वेब सीरीज और फिल्मों में काम किया है। पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता ने आरोप लगाया है कि आयुष ने उसे शादी का झांसा देकर रखा और लंबे समय तक उसके साथ अप्राकृतिक यौनाचार करता रहा। पीड़िता ने जब शादी के लिए दबाव बनाना चाहा और इस घटना का खुलासा लोगों के सामने करना चाहा तो आयुष ने दुष्कर्म के दौरान रिकॉर्ड किए हुए वीडियो और तस्वीरें इंटरनेट पर साझा करने की धमकी दी। इस चक्कर में पीड़िता ने इससे पहले कभी सामने आने की हिम्मत नहीं की।
एफआईआर के मुताबिक पीड़िता ने बताया है कि आयुष उसे अजीब तरह से ब्लैकमेल करके उसके साथ अप्राकृतिक रूप से शारीरिक संबंध बनाता था। जब पीड़िता आयुष की शिकायत उसके दोस्त राकेश शर्मा से करने गई तो पहले राकेश ने समझाने का नाटक किया और फिर बाद में पीड़िता के साथ राकेश ने भी नशे में यौनाचार किया। यह सारी जानकारी पीड़िता ने वर्सोवा पुलिस थाने में पुलिस को दी है।
पीड़िता ने इस शिकायत के पहले भी एक एफआईआर दर्ज कराई थी। हालांकि, तब घटना की पूरी जानकारी पुलिस को नहीं मिली। पुलिस ने यह मामला आईपीसी की धारा 376 के तहत दर्ज किया है। इधर, अक्षय कुमार पहले से ही सोशल मीडिया पर विरोधाभास झेल रहे हैं। इसी विरोध की वजह से हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई उनकी फिल्म ‘लक्ष्मी’ को उनके ही प्रशंसकों के कोप का सामना करना पड़ा। अब इस मामले की वजह से आगे भी उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं!

-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *