वीरप्‍पन को मारने वाले अफ़सर के. विजय कुमार का किरदार निभाना चाहते हैं अक्षय कुमार

Akshay Kumar wants to play Vijay Kumar
वीरप्‍पन को मारने वाले अफ़सर के. विजय कुमार का किरदार निभाना चाहते हैं अक्षय कुमार

मुंबई। वीरप्‍पन को मारने वाले अफ़सर के. विजय कुमार का किरदार निभाना चाहते हैं अक्षय कुमार। ‘रुस्तम’ में नेवी के अफ़सर का किरदार निभाने के लिए नेशनल अवॉर्ड जीत चुके अक्षय कुमार अब वीरप्पन को मारने वाले अधिकारी का किरदार पर्दे पर निभाना चाहते हैं।

ये अफ़सर हैं के विजय कुमार, जो उस स्पेशल टास्क फोर्स के मुखिया थे, जिसने 2004 में कर्नाटक और तमिलनाडु की सीमा पर स्थित जंगलों में से वीरप्पन को खोजकर उसका खात्मा किया था।
बुधवार को मुंबई में इसी घटना से संबंधित किताब वीरप्पन- चेज़िंग द ब्रिगेंड रिलीज़ की गई, जिसमें अक्षय कुमार ख़ास मेहमान बने। जब उनसे पूछा गया कि वो किसका किरदार निभाना चाहेंगे तो अक्षय ने जवाब दिया- ”वीरप्पन और विजय कुमार दोनों के ही किरदार काफी दिलचस्प हैं, लेकिन मैं विजय कुमार का रोल निभाना चाहूंगा क्योंकि सारी योजना उन्होंने ही बनाई थी और पूरे ऑपरेशन को बेहद शानदार ढंग से अंजाम दिया।”
इस किताब को के विजय कुमार ने लिखा है। इसलिए वीरप्पन के आतंक के ख़ात्मे का सबसे विश्वसनीय दस्तावेज है। बताते चलें कि दुर्दांत तस्कर वीरप्पन की खोज और खात्मे की कहानी को राम गोपाल वर्मा पहले ही पर्दे पर ला चुके हैं। कन्नड़ में किलिंग वीरप्पन शीर्षक से और हिंदी में वीरप्पन के नाम से फ़िल्म रिलीज़ हुई थी।

अभिनेता कुमार बुधवार को मुंबई में किताब ‘वीरप्पन-चेजिंग द ब्रिगेड’ के विमोचन के मौके पर मौजूद थे. यह पूछे जाने पर कि वह दोनों में से किसका किरदार निभाना चाहेंगे, उन्होंने कहा, “वीरप्पन और विजय कुमार दोनों के किरदार बेहद दिलचस्प हैं, लेकिन मैं विजय कुमार का किरदार निभाना चाहूंगा, क्योंकि उन्होंने ही इस ऑपरेशन की पूरी योजना बनाई थी और साथ ही बेहद शानदार तरीके से इसे अंजाम दिया था.” किताब खुद विजय कुमार ने लिखी है, जिसमें वीरप्पन के खात्मे का पूरा विवरण पेश किया गया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *