नेशनल फिल्‍म अवार्ड: अक्षय कुमार को रुस्‍तम के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड, अक्षय ने कहा ‘थैंक्यू’

Akshay-Kumar get best actor award for Rustam in 64th national film award
नेशनल फिल्‍म अवार्ड: अक्षय कुमार को रुस्‍तम के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड, अक्षय ने कहा ‘थैंक्यू’

आज अक्षय कुमार ने 64वें नेशनल फिल्‍म अवार्ड में बेस्ट एक्टर का सम्मान पाया है तो  वहीं उत्तर प्रदेश को सबसे फिल्म फ्रेंडली राज्य का सम्मान दिया गया है. ये इत्‍तिफाक ही है कि अक्षय स्‍वच्‍छता मिशन से भी फिल्‍म के ज़रिए ही जुड़े हैं और नेशनलिज्‍म वाली रुस्‍तम, एअरलिफ्ट के बाद टॉयलेट : एक प्रेमकथा जैसी फिल्‍मों में काम किया है .

फिल्म रुस्तम के लिए यह पुरस्कार पाने के बाद अक्षय कुमार ने ट्विटर पर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने इस अवार्ड के लिए अपने प्रशंसकों के साथ-साथ जूरी का धन्यवाद किया. अक्षय ने लिखा कि रुस्तम के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड अवार्ड, अनगिनत भावनाएं, कृतज्ञता जताना मुश्किल है लेकिन फिर भी कोशिश कर रहा हूं. बहुत बहुत धन्यवाद. उन्होंने साथ में एक वीडियो पोस्ट किया है.

एक मिनट लंबे इस वीडियो में अक्षय ने कहा कि ‘धन्यवाद’ भी छोटा शब्द है. वह नहीं जानते कि जो वह महसूस कर रहे हैं उसे कैसे व्यक्त करें.

उन्होंने कहा कि इस फिल्म के लिए भारतीय नौसैनिक का किरदार निभाना और उसकी वर्दी पहनना भी एक सम्मान की बात रही. “अपने देश की नेवी यूनिफॉर्म पहनना अपने आप में एक स्पेशल बात है चाहे वो एक रोल के लिए ही क्यों न हो.

उन्होंने इस अवार्ड को अपने माता-पिता और परिवार खासकर पत्नी ट्विंकल को समर्पित किया.

#NationalFilmAwards : Best Actor for Rustom,countless emotions,very hard to express my gratitude right now but still tried,a big THANK YOU pic.twitter.com/Wo7mfi6dI8

— Akshay Kumar (@akshaykumar) April 7, 2017

शुक्रवार को नई दिल्ली में 64वें नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड की घोषणा कर दी गई है. अक्षय कुमार को उनके 2016 की फ़िल्म रुस्तम के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिया गया है.

यह अक्षय कुमार को पहला नेशनल अवॉर्ड मिला है. रुस्तम ने आमिर ख़ान की दंगल और अमिताभ बच्चन की पिंक फ़िल्म को पीछे छोड़ यह अवॉर्ड हासिल किया है.
रुस्तम नानावटी केस में वास्तविक ज़िंदगी पर बनी है. अभिनेत्री सोनम कपूर का फ़िल्म नीरजा के लिए ख़ासतौर पर जिक्र किया गया है.

अभी तक उन्हें 25 साल के करियर में कोई फ़िल्म फेयर अवॉर्ड नहीं मिला

अक्षय कुमार फिलहाल सोनम कपूर के साथ शूटिंग कर रहे हैं. सोनम कपूर की फिल्म ‘नीरजा’ को बेस्ट हिंदी फिल्म का सम्मान मिला है. सोनम का शानदार अभिनय के लिए विशेष जिक्र भी किया गया.

हाल ही में अक्षय कुमार ने कहा था कि उन्हें 25 साल के करियर में कोई फ़िल्म फेयर अवॉर्ड नहीं मिला. उन्होंने कहा था कि शायद वह इसके योग्य नहीं हैं.
अक्षय कुमार के नेशनल अवॉर्ड मिलने पर सोशल मीडिया पर भी जम कर प्रतिक्रिया आ रही है.

दीपा वलेश ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया है, ”आइफा अवॉर्ड बच्चों के लिए, फ़िल्मफेयर अवॉर्ड पुरुषों के लिए और केवल नेशनल अवॉर्ड महान लोगों के लिए.”

अक्षय को नेशनल अवॉर्ड के लिए ट्विटर जमकर बधाई मिल रही है तो कुछ लोग सवाल भी उठा रहे हैं

गगन अधिकारी नाम के एक शख़्स ने ट्वीट किया है, ”मैं सोचता हूं अक्षय सर कि आप नेशनल अवॉर्ड को नहीं लेंगे. रुस्तम से अच्छी एयरलिफ्ट थी. आमिर की दंगल के सामने रुस्तम छोटी थी.”
बींग कुशल ने ट्वीट किया है, ”बॉलीवुड में अक्षय कुमार बढ़िया अभिनेता हैं लेकिन आप सभी को पता है कि रुस्तम नेशनल अवॉर्ड लायक नहीं थी. मज़ाक बना दिया है.”

एके नाम के एक ट्विटर हैंडलर ने लिखा है, ”अक्षय कुमार को बेस्ट ऐक्टर का अवॉर्ड मिलना चौंकाता नहीं है. कजारिया टाइल्स बेचने से लेकर सैनिक की भूमिका निभाना आसान नहीं है.”
दूसरी तरफ कई लोगों ने अक्षय कुमार को नेशनल अवॉर्ड मिलने का समर्थन किया है.

इंदर जोशी नाम के एक ट्विटर हैंडलर ने लिखा, ”अक्षय कुमार को नेशनल अवॉर्ड मिलना पेड अवॉर्ड शो पर तमाचा है.”
-Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *