Akhilesh Yadav ही करेंगे लोकसभा चुनाव में सीटों के बंटवारे और गठबंधन का फैसला

सपा कार्यकारिणी का फैसला

लखनऊ। समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav को 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन और सीटों के बंटवारे के बारे में फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया गया।
पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोपाल यादव ने बैठक के बाद पत्रकारों से कहा, ‘ राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का मुख्य निर्णय यह रहा कि आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को 2019 लोकसभा चुनाव में गठबंधन और सीटों के बंटवारे के बारे में फैसला लेने के लिए अधिकृत किया गया है।

 

‘ उन्होंने कहा, ‘कार्यकारिणी का मानना है कि लोकसभा चुनाव ईवीएम की बजाय मतपत्र से होना चाहिए।’ पत्रकारों ने जब उनसे पूछा कि राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राजनीतिक माहौल पर क्या चर्चा हुई, इस पर उन्होंने कहा, ‘मैं आपको निर्णय के बारे में बता रहा हूं, न कि बैठक में हुई चर्चा के बारे में।’ उनसे जब बैठक में आजम खान सहित कुछ नेताओं के शामिल न होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘क्या यह जरूरी है कि सभी लोग बैठक में शामिल हों . 90 प्रतिशत सदस्य मौजूद थे ।

पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav भी मौजूद थे।’ यह पूछे जाने पर कि अगर चुनाव आयोग ने पार्टी की ईवीएम की जगह मतपत्र से चुनाव कराने की मांग नहीं मानी तो तब वह क्या करेंगे, इस पर यादव ने जवाब दिया कि ‘उनके दरवाजे पर बैठ जायेंगे, और क्या गोली चलाने लगेंगे, गांधी जी के देश में सत्याग्रह करेंगे और क्या करेंगे।

-एजेंसी

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »