Akhilesh ने कहा- राफेल पर SC का फैसला आखिरी, JPC जांच की जरूरत नहीं

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने अप्रत्याशित रूप से कांग्रेस के इतर जाते हुए कहा कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आखिरी है। इस पर टिप्पणी करना अब ठीक नहीं है।

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देश की राजनीति में नया उबाल आ गया है। केंद्र की मोदी सरकार ने जहां फैसले के बाद कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर प्रहार करना शुरू कर दिया है। वहीं समाजवादी पार्टी का कहना है कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला उसे मंजूर है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने अप्रत्याशित रूप से कांग्रेस के इतर जाते हुए कहा कि राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आखिरी है। इस पर टिप्पणी करना अब ठीक नहीं है, लेकिन अब भी अगर किसी को लगता है तो उसे अपनी बात सुप्रीम कोर्ट में ही रखनी चाहिए।

राफेल डील का मामला कांग्रेस की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) को दिए जाने की मांग पर अखिलेश ने कहा कि हमारी अब जेपीसी की मांग नहीं है। यह मांग तब थी जब मामला सुप्रीम कोर्ट में नहीं आया था।

रिव्यू पीटिशन दायर कीजिएः स्वामी

हालांकि खड़गे की प्रतिक्रिया पर बीजेपी नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि अगर उन्हें रिपोर्ट नहीं मिली तो कोर्ट में जाकर एफिडेविट या रिव्यू पीटिशन दायर कीजिए।

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को राफेल डील पर जांच से जुड़ी सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया था। राफेल की कीमत पर कोर्ट ने कहा था, ‘कीमत से जुड़े विवरण सीएजी से साझा किए जा चुके हैं और सीएजी की रिपोर्ट की जांच-परख पीएसी कर चुकी है।’

कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि पूरा हिंदुस्तान समझता है कि चौकीदार चोर है और वे इसको साबित करके दिखाएंगे कि हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री अनिल अंबानी का दोस्त है और उसने अनिल अंबानी से चोरी करवाई है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *