कुंभ मेले में पहुंचे अखिलेश ने कहा, सत्ता में आए तो पेश करेंगे जातिगत आंकड़े

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रविवार को प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने साधु-संतों का आशीर्वाद लेने के साथ ही सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा। संतों से 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए आशीर्वाद मांगते हुए अखिलेश यादव ने गंगा मां की कसम खाकर कहा कि अगर दोबारा वह सत्ता में आए तो जातिगत आंकड़े पेश करेंगे, जिससे जाति आधारित राजनीति खत्म हो।
अखिलेश सबसे पहले निरंजनी अखाड़े पहुंचे और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी से मुलाकात की। उन्‍होंने अन्‍य साधु संतों से भी मुलाकात की और प्रसाद ग्रहण किया। इस मौके पर अखिलेश ने महंत नरेंद्र गिरी से 2019 चुनाव के लिए आशीर्वाद भी मांगा।
किले को सेना के कब्‍जे से मुक्‍त कराने की मांग की
अखिलेश यादव कुंभ में स्‍नान भी करेंगे। उनका करीब 3 घंटे तक कुंभ क्षेत्र में रुकने की योजना है। इस मौके पर अखिलेश ने केंद्र और प्रदेश सरकार भी जमकर तंज कसे। उन्‍होंने संगम तट पर स्थित किले को सेना के कब्‍जे से मुक्‍त किए जाने की मांग की ताकि आम श्रद्धालु भी सरस्‍वती के दर्शन कर सकें। उनके मुताबिक, कुंभ में इससे बड़ा कोई दान नहीं हो सकता। अगर योगी सरकार यह नहीं कर पाती है तो उसे प्रयागराज कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर केंद्र सरकार को भेजना चाहिए।
सरकार के कुंभ कैबिनेट पर कसा तंज
अखिलेश ने कहा कि एक तरफ प्रदेश में किसान मर रहे हैं, फसल बर्बाद हो रही है और सरकार कुंभ मेले में कैबिनेट बैठक कर रही है। योगी सरकार पर तंज करते हुए उन्‍होंने कहा कि सरकार पहले सांड़ों से खेत तो बचा लें। गौरतलब है कि 29 जनवरी को कुंभ में योगी मंत्रिमंडल की कैबिनेट बैठक होने जा रही है।
राम मंदिर पर इंतजार करने को कहा
समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्‍यक्ष ने राम मंदिर मुद्दे पर भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा, ‘साधु-संतों को सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है। लोगों को सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।’ बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के साथ अपने गठबंधन पर उन्‍होंने कहा कि हमें सांप और छछूंदर कहा गया था लेकिन लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी सीटों पर हम जीत हासिल करेंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »