सरकारी bungalow को बदहाल करने के बाद छोड़ा अखिलेश ने

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राज्य संपत्ति विभाग को अपना bungalow सौंपकर जा चुके हैं। जब विभाग ने शनिवार को मीडिया के लिए बंगला खोला तो उसकी हालत देखकर सभी हैरान रह गए। बंगले के लगभग हर हिस्से को तोड़ा जा चुका था। शीशे, स्विच और कुर्सियां तक नदारद थीं।
बाद अखिलेश ने अपना बंगला छोड़ा था। वह अपने परिवार के साथ वीवीआईपी गेस्ट हाउस में शिफ्ट हुए हैं। जब अखिलेश ने बंगला छोड़ा था, कुछ हिस्से तोड़े जाने की खबरें थीं लेकिन जब संपत्ति विभाग ने उनका बंगला मीडिया के लिए खोला तो उसकी हालत ने कई सवाल खड़े कर दिए।
स्विच, कुर्सी, बैडमिंटन कोर्ट सब गायब
बंगले के अंदर कई कमरों से एसी के स्विच तक निकाल लिए गए थे। हरियाली के बीच लगीं कुर्सियां भी गायब थीं। यहां तक कि कमरों के अंदर की एलईडी लाइट्स भी मौजूद नहीं थीं। राज्य की सड़कों पर साइकल ट्रैक को बढ़ावा देने की बात करने वाले पूर्व सीएम के बंगले का साइकल ट्रैक भी टूटा मिला। यही हाल बैडमिंटन कोर्ट का था। घर में जगह-जगह तोड़फोड़ देखने को मिली।
निकलते वक्त ही तुड़वाया था जिम
जिस जिम के अखिलेश बेहद शौकीन थे, उसकी कांच की दीवार निकाली जा चुकी थी। हालांकि, इसके बारे में पहले भी सवाल किए गए थे। तब यह बात सामने आई थी कि अखिलेश यादव और उनके परिवार के मनमुताबिक सारी चीजें बनवाई थीं। यही वजह थी कि सामान शिफ्ट करते समय पहली मंजिल पर बने जिम को तोड़ दिया गया। हालांकि, बैडमिंटन कोर्ट, पार्क की कुर्सियां और साइकल ट्रैक जिसने भी टूटा देखा उसकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहा। बंगले में जो सबसे ज्यादा सुरक्षित स्थान बचा है वो है मंदिर। संगमरमर के इस मंदिर को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाया गया है।

सपा प्रवक्ता ने कहा, बदनाम करने की साजिश
समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह यादव ‘साजन’ ने कहा कि सिर्फ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ही बंगला क्यों मीडिया के लिए खोला गया। यह तो उनको बदनाम करने की साजिश है। राज्य संपत्ति विभाग बताए कि उन्हें सरकारी बंगले में कितना सामान अलॉट किया गया था।
लाइफस्टाइल का पर्दाफाश
भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने अखिलेश के बंगला खाली करने पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के आलीशान लाइफस्टाइल का आज पूरी तरह पर्दाफाश हो गया है। इस तरह तो देश के उद्योगपति भी नहीं रहते। अखिलेश यादव ने bungalow के एसी तक उखाड़ लिए। उन्होंने सरकारी पैसे का जमकर दुरुपयोग किया है।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »