‘बड़ों’ की बात मानी होती तो दोबारा मुख्यमंत्री बनते Akhilesh: शिवपाल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता शिवपाल सिंह यादव ने आज कहा कि अगर सपा अध्यक्ष Akhilesh यादव ने ‘बड़ों की बात मानी होती तो वह दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन जाते।

Akhilesh के चाचा और पार्टी में कभी उनके प्रतिद्वंद्वी रहे शिवपाल ने छोटे सरकार की मजार पर चादरपोशी के बाद संवाददाताओं से कहा कि अखिलेश और उनके चचेरे भाई सांसद धर्मेन्द्र यादव को उन्होंने गोद में खिलाया, परवरिश की, यहां तक कि उनकी शादी भी की, लेकिन युवा पीढ़ी अब किसी की नहीं सुनती है।

उन्होंने कहा, ‘अगर बड़ों की बात मानी गई होती तो आज प्रदेश में सपा की सरकार होती और अखिलेश मुख्यमंत्री होते और बिहार में भी सपा सरकार बनी होती। इसलिए हमारी नीचे स्तर तक के पदाधिकारियों के लिए यही सलाह है कि आपस मे सभी एकजुट रहे और लोगों को भी एकजुट करें। शिवपाल ने Akhilesh द्वारा बसपा से गठबंधन की कोशिशों के औचित्य से संबंधित सवाल पर कहा कि वह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सूझबूझ पर कोई सवाल नहीं उठाना चाहते। वह पार्टी के हित में सभी लोगों को एकजुट रखना चाहते है और वह हमेशा से सपा के लिए समर्पित है।

इस सवाल पर कि क्या वह सपा में हाशिये पर पहुंच गये हैं, पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर वह हाशिये पर होते तो उनके पीछे जनता नहीं होती। वह अब भी जब कहीं जाते हैं तो बड़ी संख्या में लोग उन्हें बिना बताए पहुंच जाते हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल अखिलेश के मुख्यमंत्रित्व काल में हुए विधानसभा चुनाव से ऐन पहले सरकार और संगठन पर वर्चस्व के लिये सपा में दो गुट बन गये थे। इनमें से एक गुट Akhilesh का था, जबकि दूसरे गुट की अगुआई शिवपाल कर रहे थे।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »