अखिलेश और मुलायम की तस्वीरों वाले Laptop सप्लायर को वापस

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा में माध्यमिक शिक्षा विभाग ने जिले से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की तस्वीरों वाले Laptop सप्लायर को वापस कर दिए हैं। ये Laptop बीजेपी की सरकार आने के बाद से राजकीय इंटर कॉलेज के अंदर ताले में बंद थे। सूत्रों की मानें तो सिर्फ आगरा से ही नहीं बल्कि प्रदेश के सभी जिलों से लैपटॉप एकत्र किए गए हैं। अब इन लैपटॉप में अखिलेश और मुलायम की फोटो की जगह सीएम योगी आदित्यनाथ, पीएम नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की तस्वीर लगाई जाएगी।
माध्यमिक शिक्षा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘लैपटॉप निर्माता और सप्लायर को लैपटॉप वापस करके उनसे डिफॉल्ट सेटिंग अपडेट करने को कहा गया है। उन्हें कहा गया है कि अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव की जगह सीएम योगी आदित्यनाथ, पीएम नरेंद्र मोदी और पूर्व पीएम अटल बिहारी की तस्वीर मेन स्क्रीन पर लगाएं।’ हालांकि, इस संबंध में कोई भी आधिकारिक निर्देश सरकार की तरफ से नहीं आए हैं।
लैपटॉप की डीटेल मंगवाई
हाल ही में प्रदेश सरकार ने माध्यमिक शिक्षा विभाग से पूरे प्रदेश में रखे लैपटॉप की डीटेल मंगवाई थी। डीटेल आने के बाद एचपी सेल्स प्राइवेट लिमिटेड और सप्लायर को लैपटॉप वापस करने को कहा गया था। आगरा डीआईओएस रवींद्र कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार सभी लैपटॉप कंपनी को सौंप दिए गए हैं।
साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने अपने घोषणापत्र लोक कल्याण संकल्प पत्र में कहा था कि सरकार इंटर पास करने के बाद जो छात्र स्नातक में पंजीकरण कराएंगे उन्हें सरकार लैपटॉप देगी। विभाग की मानें तो पूरे प्रदेश में 8,958 लैपटॉप सप्लायर को वापस किए गए हैं। इन लैपटॉप का भुगतान समाजवादी पार्टी की सरकार में ही कर दिया गया था।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »