अजय माकन ने खारिज कीं AAP और CONGRESS के बीच गठबंधन की अटकलें

नई दिल्‍ली। दिल्ली प्रदेश CONGRESS कमेटी के अध्यक्ष अजय माकन ने आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) और CONGRESS के बीच संभावित गठबंधन की अटकलों को खारिज कर दिया है। अजय माकन ने शनिवार को कहा कि अरविंद केजरीवाल के साथ हाथ मिलाने का सवाल ही नहीं उठता है।
माकन ने यह भी दावा किया कि जनता अब केजरीवाल को नकार रही है और दिल्ली में CONGRESS को वापस लाना चाह रही है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली के कांग्रेस कार्यकर्ता और सभी नेता यह बिल्कुल नहीं चाहते कि केजरीवाल की पार्टी के साथ किसी तरह का गठबंधन हो। इसकी कुछ वजह हैं। पहली वजह है कि यह है केजरीवाल की लोकप्रियता में लगातार गिरावट आ रही है और जनता अब उनको नकार चुकी है।
उन्होंने कहा कि दूसरी वजह यह है कि 2011 में केजरीवाल ने बाबा रामदेव, किरण बेदी, आरएसएस और भाजपा के साथ मिलकर CONGRESS को नुकसान पहुंचाया। ऐसे में केजरीवाल के साथ गठबंधन का सवाल ही नहीं उठता है।
माकन ने कहा कि विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 56 फीसदी वोट मिले थे और नगर निगम चुनाव में उसे सिर्फ 26 फीसदी वोट मिले। दूसरी तरफ कांग्रेस का वोट नौ फीसदी से बढ़कर 22 फीसदी पर पहुंच गया है।
उन्होंने कहा कि CONGRESS का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। राजौरी गार्डन और बवाना विधानसभा के उपचुनावों में हमने देखा कि आप के वोट में काफी गिरावट आई है।
माकन ने आरोप लगाया कि दिल्ली के लोग बिजली और पानी से संबंधित समस्या से परेशान हैं। दिल्ली में 10वीं और 12वीं कक्षा के इस बार के परिणाम सबसे कम रहे हैं। लोग इनसे परेशान हो चुके हैं।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »