अजय देवगन के पिता स्टंट डायरेक्टर Veeru Devgan का निधन

नई दिल्ली। मशहूर ऐक्शन डायरेक्टर और अभिनेता अजय देवगन के पिता Veeru Devgan का सोमवार को मुंबई में कार्डिएक अरेस्ट के कारण निधन हो गया। उन्हें मुंबई के सूर्या अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली। सोमवार शाम को ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

बॉलिवुड के मशहूर ऐक्शन डायरेक्टर-स्टंट मास्टर और अभिनेता अजय देवगन के पिता Veeru Devgan का सोमवार 27 मई को सुबह निधन हो गया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ के चलते सुबह ही सांताक्रुज के सूर्या हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था। इसके बाद कार्डिएक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया।

Veeru Devgan ने बॉलिवुड की 80 से ज्यादा फिल्मों में ऐक्शन डायरेक्टर के तौर पर काम किया था। इसके अलावा उन्होंने 1999 की फिल्म ‘हिंदुस्तान की कसम’ का डायरेक्शन भी किया था। वीरू देवगन की कुछ मशहूर फिल्मों में ‘दिलवाले’, ‘हिम्मतवाला’ और ‘शहंशाह’ शामिल हैं।

वीरू का जन्म अमृतसर में हुआ था और उनके अजय देवगन सहित कुल 4 बच्चे हैं। उन्होंने ऐक्टर के तौर पर ‘क्रांति’, ‘सौरभ’ और ‘सिंहासन’ फिल्मों में छोटी भूमिकाएं भी निभाई थीं। देवगन परिवार के मुताबिक, वीरू देवगन का अंतिम संस्कार मुंबई के विले पार्ले वेस्ट के श्मशान घाट पर सोमवार शाम 6 बजे किया जाएगा।

वीरू देवनग की निधन की खबर से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है. तमाम सितारे वीरू देवगन को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल के पिता और एक्टर-डायरेक्टर श्याम कौशल ने भी ट्विटर पर वीरू देवगन को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा, ‘RIP वीरू देवगन जी। अभी-अभी इस दुखद खबर के बारे में पता चला. एक्शन डायरेक्टर के रूप में हमेशा समय से आगे रहे। वह एक अच्छे इंसान थे। मैं उनकी दुआओं के चलते ही 8 अगस्त 1980 में स्टंट मैन बना था. उन्होंने मुझे अपनी टीम का हिस्सा बनाया।’

अशोक पंडित ने लिखा, ‘यह जानकर दुख हुआ कि मशहूर एक्शन डायरेक्टर वीरू देवगन नहीं रहे. जब कोई सुविधा भी नहीं होती थी, तब भी बिग स्क्रीन पर फाइट्स कोरियोग्राफ करने में वो कमाल थे. अजय और उनके पूरे परिवार के साथ मेरी सहानुभूति है।’

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »