रिलायंस जियो से स्‍पर्धा में उतरा एयरटेल, डेटा लिमिट को किया खत्म

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो के गीगाफाइबर ब्रैंड के तहत ब्रॉडबैंड सर्विस की शुरुआत से पहले एयरटेल ने भी अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों को बड़ी सुविधा देनी शुरू की है। भारती एयरटेल ने मंथली होम ब्रॉडबैंड प्लान और डेटा लिमिट को खत्म कर दिया है और इसे अनलिमिटेड डेटा प्लान में बदल दिया है। 15 अगस्त से जियो ने आने वाली सेवा के लिए ग्राहकों का रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है। अभी एयरटेल ने हैदराबाद के यूजर्स को यह सुविधा देनी शुरू की है। जल्द ही 24 लाख ऐक्टिव उपभोक्ताओं तक इसके विस्तार की योजना है।
पिछले महीने कंपनी ने 6 महीने और 1 साल के प्लान पर 15 और 20 फीसदी की छूट दी थी। यह सुविदा 89 शहरों में दी गई थी। अब देश की सबसे बड़ी ब्रॉडबैंड सेवा देने वाले एयरटेल ने अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड डेटा देने का फैसला किया है। एयरटेल ने यह प्लान जियो की स्पर्धा में शुरू किया है। जियो 500 रुपये महीने की दर पर ब्रॉडबैड इंटरनेट के साथ टीवी सेवा भी देने वाला है।
एयरटेल के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘एयरटेल ग्राहकों की जरूरत के मुताबिक 1 Gbps की स्पीड देने वाला है। अभी वी-फाइबर के माध्यम से 300 Mbps की स्पीड दी जाती है।’ टेलिकॉम के जानकार नवीन कुलकर्णी ने कहा कि जियो के ब्रॉडबैंड लॉन्च से पहले अनलिमिटेड डेटा देकर एयरटेल ग्राहकों को पकड़े रखने की योजना बना रहा है। एयरटेल वित्त वर्ष 2021 तक 1 करोड़ उपभोक्ताओं को जोड़ना चाहता है। कंपनी को उम्मीद है कि अगले तीन साल में उसकी होम सर्विस के उपभोक्ता 30 लाख से 50 लाख हो जाएंगे।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »