एअरइंडिया ने रोका, तो Manika batra सहित टीटी खिलाड़ि‍यों का सरकार ने इसतरह दिया साथ

टेबल टेनिस की Manika batra सहित सात भारतीय प्‍लेयर्स को मेलबर्न के लिए उड़ान भरने से रोका था एअरइंडिया ने

नई दिल्‍ली। आईटीटीएफ विश्व टूर ऑस्ट्रेलिया ओपन में भाग लेने जा रहे Manika batra सहित सात खिलाड़ियों को एअर इंडिया द्वारा रोके जाने पर इस मामले में Manika batra की ओर से किए गए ट्वीट के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने सक्रिय होते हुए समस्‍या का हल निकाला और खिलाड़ि‍यों के लिए उड़ान की व्‍यवस्‍था की। मशक्‍कत और परेशानियों को झेलने के बाद मनिका बत्रा, शरत कमल, मौमा दास सहित सात भारतीय टेबल टेनिस प्‍लेयर्स को मेलबर्न के लिए उड़ान भरने की इजाजत मिल ही गई।

कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में स्‍वर्ण पदक जीतने वाली भारत की टेबल-टेनिस स्‍टार मनिका बत्रा समेत सात टेटे खिलाड़ियों को उस समय असहज स्थिति का सामना करना पड़ा जब एयर इंडिया ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मेलबर्न जाने वाली विमान के लिए बोर्डिंग पास नहीं दिया जिससे वे अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए अपनी यात्रा शुरू नहीं कर पाए।

इस मामले में मनिका की ओर से किए गए ट्वीट के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण ने सक्रिय होते हुए समस्‍या का हल निकाला और खिलाड़ि‍यों के लिए उड़ान की व्‍यवस्‍था की। मशक्‍कत और परेशानियों को झेलने के बाद मनिका बत्रा सहित सात भारतीय टेबल टेनिस प्‍लेयर्स को मेलबर्न के लिए उड़ान भरने की इजाजत मिल ही गई।

गौरतलब है कि भारतीय दल जिसमें 17 खिलाड़ी और अधिकारी शामिल थे, को आईटीटीएफ विश्व टूर ऑस्ट्रेलिया ओपन में भाग लेना था। खिलाड़ियों की परेशानी उस वक्त बढ़ गयी जब एयर इंडिया ने कहा कि विमान की सीटें भरी हुई हैं और सिर्फ 10 लोगों को ही बोर्डिंग पास दिया जा सकता है। मनिका के अलावा अनुभवी मौमा दास भी उन सात खिलाड़ियों में शामिल थीं, जिन्हें बोर्डिंग पास नहीं दिया गया।

मनिका ने अपनी परेशानी को साझा करते हुए सोशल मीडिया के जरिये खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर और प्रधानमंत्री कार्यालय से मामले में दखल देने की मांग की।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »