देश के भगोड़ों को वापस लाने के लिए Air India का विशेष विमान तैयार

नई दिल्‍ली। अगले दो तीन दिनों में भगोड़ों की वापस लाने से संबंधित नई खबर सामने आ सकती है, इसके लिए Air India का विशेष विमान वेस्टइंडीज कूच करने को तैयार है। सूत्रों के मुताबिक Air India की फ्लाइट में नॉन एअरलाइन क्रू के मेंबर्स शामिल होंगे।

जल्द ही देश में करोड़ों रुपये का घोटाला करने वाला एक बड़ा भगोड़ा वापस आने वाला है। इसके लिए एयर इंडिया का एक विशेष विमान वेस्टइंडीज भेजा जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक सरकार पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक को भारत अगले तीन दिनों में वापस लाया जा सकता है।
इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक एक लंबी दूरी के एयर इंडिया बोइंग विमान को तैयार किया जा रहा है। इस विमान में केंद्रीय जांच ब्यूरो और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी जाएंगे। ऐसा माना जा रहा है कि मेहुल चोकसी और जतिन मेहता को इस विमान से देश वापस लाया जाएगा।

कैरिबियन देशों के नागरिक बन चुके हैं चोकसी, मेहता
फिलहाल जतिन मेहता और मेहुल चोकसी कैरिबियन देशों के नागरिक बन चुके हैं। जतिन मेहता जहां सेंट किट्स एंड नेविस का नागरिक है, वहीं चोकसी ने एंटिगुआ एंड बारबुडा की नागरिकता ले ली है।

इस विमान से जाएंगे 20 अधिकारी
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस विमान में 20 अधिकारी और तीन जोड़ी पायलट जाएंगे। भारत से वेस्टइंडीज की उड़ान भरने के बाद यह विमान 14 घंटे बाद देश वापसी करेगा। हालांकि जांच एजेंसियों ने पूरे मिशन को गुप्त रखा है।
चोकसी ने एसबीआई को भी लगाई है 405 करोड़ की चपत
भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के अलावा भारतीय स्टेट बैंक को भी बड़ी चपत लगाई है। अपने भांजे नीरव मोदी के साथ फरवरी 2018 में 14000 करोड़ रुपये का घोटाला करने में फरार चल रहे मेहुल चोकसी ने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर अपनी संपत्ति को गिरवी रखकर एसबीआई से कर्ज लिया था। कर्ज की कुल रकम 405 करोड़ रुपये थी, जिसकी अदायगी अभी तक नहीं हुई है। – एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »