एयर इंडिया ने बॉन्ड जारी करके 7,000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाई

नई दिल्‍ली। एयर इंडिया एसेट होल्डिंग लिमिटेड (एआईएएचएल) ने बॉन्ड जारी करके 7,000 करोड़ रुपये की पूंजी जुटाई है। इस बॉन्ड पेशकश को पूर्ण अभिदान मिला। कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी।
एयर इंडिया चुका सकेगी कर्ज
एयर इंडिया एसेट होल्डिंग लिमिटेड, एयर इंडिया की विशेष उद्देश्य इकाई है। एआईएएचएल की ओर से बॉन्ड जारी करके जुटाई गई पूंजी से एयर इंडिया का कर्ज चुकाया जाएगा। यह एयर इंडिया के बही खाते को दुरुस्त करने के प्रयासों का हिस्सा है।
कंपनी पर 58,000 करोड़ रुपये का कर्ज
बता दें कि एयर इंडिया पर 58,000 करोड़ रुपये से ज्यादा कर्ज है। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि एयर इंडिया एसेट होल्डिंग्स की बॉन्ड पेशकश को पूर्ण अभिदान मिला है। कंपनी ने तीन साल के लिए 1000 करोड़ रुपये का बॉन्ड जारी किया था। इसके साथ ही ग्रीन शू विकल्प के तहत 6,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त अभिदान स्वीकार करने का प्रावधान भी रखा है।
कंपनी को मिली 20,830 करोड़ रुपये की बोली
प्रवक्ता ने कहा कि, ‘कंपनी को 20,830 करोड़ रुपये की बोली मिली है। मुंबई शेयर बाजार के इतिहास में प्रतिफल आधारित बांड के लिए मिली यह अब तक की सबसे बड़ी बोली है। कंपनी ने बॉन्ड पेशकश से प्राप्त पूरी 7,000 करोड़ रुपये की राशि स्वीकार करने का फैसला किया है।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »