Air India ने नौकरी से निकाले दो पायलट

हांगकांग अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर असामान्य तरीके से विमान उतारने को लेकर Air India ने की कार्यवाही
नई दिल्‍ली। Air India ने अपने दो पायलटों को हांगकांग अतंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर असामान्य तरीके से विमान उतारने को लेकर नौकरी निकाल दिया है। 20 अक्तूबर को हांगकांग अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट रनवे में सामान्य ग्लाइड पथ से विचलित होने की वजह से ग्राउंड प्रॉक्सीमिटी चेतावनी प्रणाली ने चेतावनी दी थी। हांगकांग ट्रांसपोर्ट और हाउसिंग ब्यूरो ने एक सीरियस एक्सिडेंट बुलेटिन जारी किया है।

Air India के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों पायलट को विमान उड़ाने की ड्यूटी से हटा दिया गया था और उसके बाद तुरंत ही उनके खिलाफ जांच बैठा दी गई थी। यह घटना उस समय हुई जब बोइंग 787 वीटी एएनई ट्रीम लाइनर विमान हांग कांग अतंरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उतरने की तैयारी में था। इस समय विमान में 197 यात्री और 10 विमान दल के लोग मौजूद थे। यह सुबह 6.14 का समय था। यह फ्लाइट दिल्ली से एयर इंडिया 314 दिल्ली से उड़ान भरी थी।

विमान जैसे ही हांग कांग अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा ऑटोमैटिक टर्मिनल सूचना सर्विस ने लैंडिग सिस्टम को लेकर चेतावनी जारी की थी। तब सुबह के 6:08:17 बज रहे थे। एटीसी ने फिर से लैंडिंग के समय क्र्यू को ग्लाइड पाथ सिग्नल फ्लकचुएशन की जानकारी दी। पिर 6 बज कर 11 मिनट पर एटीसी ने एयरक्राफ्ट को लैंडिंग की सूचना दी थी।

मिली जानकारी के अनुसार Air India क्र्यू के सदस्यों को ग्राउंड प्रोक्सिमिटी वार्निंग सिस्टम के जरिए जानकारी दी गई थी।
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »