जीएल बजाज ग्रुप में AirForce टीम का जमावड़ा

मथुरा। जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस में विभिन्न सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के पहुंचे 400 से अधिक छात्र-छात्राओं की आंखों में इंडियन AirForce की कालेज पहुंची टीम ने भारतीय सेना का कर्मी बनने को सपना संजो दिया।

AirForce की टीम ने सभी छात्र-छात्राओं के लिए देश सेवा के साथ-साथ बेहतरीन कॅरियर बनाने को मार्गदर्शन दिया। टीम ने इंडक्शन पब्लिसिटी एग्जीबीशन व्हीकल और प्रोजेक्टर के माध्यम से रिप्रेजेंटेशन देते हुए एअर फोर्स के लिए अभ्यर्थी की योग्यता, उम्र, ट्रैनिेंग अकेडमी और सलेक्शन के विभिन्न स्तरों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कार्यक्रम के अंत में टीम लीडर ने छात्र-छात्राओं द्वारा विभिन्न प्रकार की जिज्ञासाओं को शांत किया। साथ ही कार्यक्रम के बीच-बीच एअरफोर्स के बारे में टीम लीडर द्वारा पूछे सही सवालों के जबाव देने पर प्रमाण पत्र प्रदान कर छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया।

AirForce team gathering in GL Bajaj
AirForce team gathering in GL Bajaj

जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस के निदेशक डा. एलके त्यागी ने बताया कि इंडियन एअरफोर्स के इंडक्शन पब्लिसिटी एग्जीबीशन व्हीकल के साथ आई टीम ने राजीव इंटरनेशनल स्कूल, माउंट हिल एकेडमी, सीएसआरबी चैमुंहां, वेदप्रकाश पाठक स्कूल नौहझील और जीएल बजाज के छात्र-छात्राओं को बेहतरीन तरीके से कॅरियर आॅपरच्यूनिटी, एअरफोर्स में जाॅब के लिए एप्लाई करने के तरीके, योग्यता और उम्र आदि के बारे में बखूबी से समझाया। छात्र-छात्राओं ने अपनी जिज्ञासा शांत करने के लिए टीम लीडर से बडी संख्या में सवाल जबाव किये। इनमें से तमाम सवाल बहुत ही दिलचस्प रहे। टीम लीडर ने इन सवालों के जबाव बडे ही अच्छे तरीके से दिये। साथ सही और सटीक जबाव देने वाले छात्र-छात्राओं को एअरफोर्स की टीम की ओर से प्रमाण पत्र और पुरस्कार भी बांटे गए।

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल बोले-सेना की जाॅब में देश सेवा और करियर एक साथ

आरके एजुकेशन हब के चैयरमेन डा. राम किशोर अग्रवाल, वाइस चैयरमेन पंकज अग्रवाल और एमडी मनोज अग्रवाल ने कहा कि युवाओं के लिए एअरफोर्स, थल सेना और जल सेना की जाॅब बहुत ही शानदार है। इसमें कॅरियर भी बहुत सुंदर है। साथ ही देश सेवा करने का भी मौका करियर के साथ मिलता है। उन्होंने युवाओं से देश सेवा के लिए एअरफोर्स आगे आकर स्वीकार करने की अपील की। साथ ही कहा कि सेना की नौकरी के अलावा ऐसी कोई नौकरी नहीं जिसमें देश सेवा करने का भी मौका मिलता हो। कालेज में प्रेजेंटेशन के दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा सेना की सेवा के बारे में भी तमाम सवाल पूछे जाने के बारे में कहा कि इससे साबित हो रहा है कि आज का युवा सेना में कॅरियर को प्राथमिकता दे रहा है।

उत्तराखंड के बाद यूपी के बरेली, आगरा और मथुरा में पहुंची AirForce टीम
जीएल बजाज ग्रुप आफ इंस्टीटयुशंस में इंडक्शन पब्लिसिटी एग्जीबीशन व्हीकल के साथ पहुंची टीम के लीडर ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि एअरफोर्स का ये कार्यक्रम युवाओं और एअरफोर्स में भर्ती होने के इच्छुक अभ्यर्थियों से सीधे वार्तालाप का कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में एअरफोर्स ऐसे युवाओं को एअरफोर्स में कॅरियर और इसके उपलब्ध मौकों के बारे में मार्गदर्शन उपलब्ध कराती है। टीम लीडर ने बताया कि वे दिल्ली मुख्यालय के निर्देश पर इंडक्शन पब्लिसिटी एग्जीबीशन व्हीकल के साथ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विभिन्न शिक्षण संस्थानों में प्रेजेंटेशन दे रहे हैं। यूपी में बरेली, आगरा के बाद अब मथुरा में युवाओं को एअरफोर्स में कॅरियर बनाने के बारे में मार्गदर्शन दे रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »