Ahmed Shahzad बॉल टैंपरिंग में दोषी, मैच फीस का 50% जुर्माना लगा

लाहौर। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज Ahmed Shahzad को बॉल टैंपरिंग में दोषी पाया गया है। घरेलू क्रिकेट में शहजाद को गेंद से छेड़खानी करने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना ठोका है। घरेलू टूर्नामेंट कायद-ए-आजम ट्रॉफी में बल्लेबाज Ahmed Shahzad को बॉल टैंपरिंग करने का दोषी पाया गया।

सेंट्रल पंजाब और सिंध के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान शहजाद ने गेंद के साथ छेड़खानी की, जिसे वह छुपा नहीं सके और उनको पीसीबी ने इसकी सजा भी दी। 50 ओवर के फॉर्मेट में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के 17वें ओवर में यह वाकया सामने आया। सिंध की टीम जब बल्लेबाजी कर रही थी तब शहजाद को गेंद के साथ छेड़खानी करते पाया गया।

ऑन फील्ड अंपायर की नजर में शहजाद की यह हरकत आ गई और उन्होंने तुरंत ही गेंद को चेक किया। अंपायर ने पाया की गेंद को फील्डिंग करने वाली टीम द्वारा नुकसान पहुंचाया गया है। इसके बाद ही शाहजाद के खिलाफ इस मामले को सामना लाया गया। फील्ड अंपायर ने इस बात को मैच रेफरी नदीम अरशद को बताया और इसके बाद टीम की कप्तानी करने वाले शहजाद को सवाल जवाब किया गया।

संतुष्ट जवाब न मिलने पर पीसीबी ने शहजाद पर जुर्माना ठोका गया। शाहजाद ने बताया, हम इस मामले पर दिए फैसले से सहमत नहीं हैं। मैं लगातार यही कह रहा हूं कि गेंद में जो बदलाव आया वो खेल में उसके प्रयोग की वजह से था ना कि उसके साथ की गई छेड़खानी की वजह से। मैंने मैच के अधिकारियों को यह बात समझाने की कोशिश की, लेकिन वह इस बात को मानने को तैयार नहीं हुए।

वैसे यह कोई पहली दफा नहीं है जब शहजाद पर इस तरह के आरोप लगे हैं। भारतीय कप्तान कोहली की तरह दिखने वाले शहजाद को पाकिस्तान का विराट भी कहा जाता है। इससे पहले इस पाक बल्लेबाज पर डोप टेस्ट में भी पॉजिटिव पाए गए थे। लंबे समय से बाहर चल रहे शहजाद को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मुकाबले में टीम में जगह दी गई थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया जाने वाली पाकिस्तान की टी-20 और टेस्ट टीम में शहजाद को जगह नहीं दी गई है।

– एजेंसी

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *