अगस्टा वेस्टलैंड मामला: कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के NBW जारी

नई दिल्‍ली। दिल्ली की एक अदालत ने अगस्टा वेस्टलैंड मामले में मध्य प्रदेश के मुख्यमत्री कमलनाथ के भांजे और व्यवसायी रतुल पुरी के खिलाफ गैर-जमानती वॉरंट NBW जारी किया है। उन्हें वीवीआईपी चॉपर स्कैम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वॉरंट जारी किया गया है।
स्पेशल जज अरविंद कुमार ने पुरी के खिलाफ NBW जारी किया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोर्ट से पुरी के खिलाफ NBW जारी करने की मांग की थी।
ईडी ने कोर्ट से कहा था कि पुरी जांच में न तो सहयोग कर रहे हैं और उनसे संपर्क भी मुश्किल है। अपने आवेदन में जांच एजेंसी ने दलील दी थी कि पुरी मंगलवार को जांच में शामिल होने को कहा गया था लेकिन वह पेश नहीं हुए। कोर्ट ने मंगलवार को पुरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। बता दें कि ईडी के समन पर वह एकबार पेश भी हुए थे लेकिन टॉइलट जाने के बहाने निकल गए थे और फिर पेश नहीं हुए।
ईडी ने गुरुवार को कोर्ट से कहा था कि अगर पुरी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो चॉपर स्कैम मामले में वह जांच को प्रभावित कर सकते हैं। पुरी के खिलाफ NBW की मांग करते हुए ईडी ने कोर्ट से कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सबूतों के साथ छेड़छाड़ हो रही है। एजेंसी ने कहा कि ऐसी भी आशंका है कि पुरी न्याय के दायरे से ही भाग जाएं।
-एजेंसियां

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *