आगरा में “WORLD AUTOMOBILES DAY” पर कार्ल बेंज को याद किया गया

Agra "WORLD AUTOMOBILES DAY" at the Carl Benz recalled
आगरा में “WORLD AUTOMOBILES DAY” पर कार्ल बेंज को याद किया गया

आगरा। “WORLD AUTOMOBILES DAY” पर कार्ल बेंज को याद किया गया। 29 जनवरी को “रफ़्तार दिवस”कहना गलत नहीं होगा। 29 जनवरी वो दिन है, जिसने ज़िन्दगी में रफ़्तार के साथ उघोग-धंधों को भी रफ़्तार प्रदान की है अर्थात “WORLD AUTOMOBILES DAY” के रूप में हम इस दिवस को मनाते हैं।

कार्ल बेंज द्वारा 1985 में एक सिलेंडर की Two सीटर गैस से चलने वाली 4 स्ट्रोक,होरिजेंटल इंजन जो की पीछे लगाया गया था,उस कार को 29 जनवरी 1986  में अपने नाम पेटेन्ट कराया। वह दिन ऑटोमोबाइल्स जगत का एक स्वर्ण दिन माना गया। इस स्वर्ण दिन के साथ आज हम ऑटोमोबाइल्स एसोसिएशन और मधुसूदन हीरो की जनरल मेनेजर श्रीमती सीमा सिंह संयुक्त रूप से केक काटकर मनाया गया।

मधुसूदन हीरो के श्री मुदित शंकर जी ने कहा कि आज समय के अनुसार परिवर्तन होते हुए यह स्थिति उत्पन्न हो गयी हैं कि बिना ऑटोमोबाइल के विश्व के प्राणियों का जीवन गतिमान के साथ तरक्की सहायक नहीं रह गया। ऑटोमोबाइल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने कहा कि आज यह सोचकर भी रूह काँप जाती है कि अगर ऑटोमोबाइल सेक्टर नहीं होता तो हमारी ज़िन्दगी कैसी होती। नेक्सा के रचित अग्रवाल ने कहा यह एक मात्र ऐसा ट्रेड है, जिसमे तकनीकी जानकारी वालों को भी रोज़गार मिलता है,और जिन्हें तकनीकी जानकारी नहीं है, उन्हें भी रोज़गार प्राप्त होता है।

मधुसूदन हीरो की जर्नल मेनेजर सीमा सिंह ने कहा कि आज AUTOMOBILES की तुलना सब्ज़ियों के राजा आलू की तरह है,जैसे हर सब्ज़ी में आलू डाला जाता है वैसे ही हर जगह मोटर व्हीकल है,चाहे वो छोटा गाँव हो या  बड़ा शहर।

ऑटोमोबाइल्स एसोसिएशन के कई गणमान्य सदस्यों ने इस दिवस को बड़ी ही धूमधाम से मनाया। इस कार्यक्रम में रचित अग्रवाल,राजेंद्र लूथरा,रघुपति मिश्रा, मुदित अग्रवाल, श्री सुधीर तिवारी जी, वैष्णवी शर्मा, कमल टेक चंदानी,मनोज बघेल,कुलदीप शर्मा, गजेंद्र शर्मा ,धर्मेंद्र सिंह,रोहित सिंह आदि मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *