Agra DIG, एसएसपी समेत 22 IPS अफसरों के तबादले

लखनऊ। शासन ने सोमवार देर रात Agra DIG, एसएसपी समेत 22 आईपीएस अफसरों के तबादले कर दिए जिनमें पांच रेंज के मुखिया और 6 जिलों के पुलिस कप्तान शामिल हैं। कानून व्यवस्था और अपराध के मोर्चे पर फेल मेरठ, आगरा और कासगंज के पुलिस कप्तानों को हटा दिया गया है।

कानपुर रेंज के आईजी आलोक सिंह को मेरठ रेंज का आईजी बनाया गया है। मेरठ के आईजी राम कुमार को पीएसी मध्य जोन की कमान सौंपी गई है। पीएसी मध्य जोन के आईजी ए सतीश गणेश को आगरा का नया आईजी रेंज बनाया गया है। यहां तैनात लव कुमार को कारागार विभाग में डीआईजी के पद पर तैनाती दी गई है।

प्रयागराज रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल को कानपुर रेंज भेजा गया है। गाजियाबाद में तैनात डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल को सहारनपुर का नया डीआईजी बनाया गया है। उपेंद्र सहारनपुर में एसएसपी के पद पर भी तैनात रह चुके हैं। दीपक कुमार को पीएसी से हटा कर बांदा का नया डीआईजी बनाया गया है। यहां तैनात अनिल कुमार राय अब पीएसी सेक्टर मेरठ के डीआईजी होंगे।

मेरठ में बवाल की गाज एसएसपी और आईजी पर
मेरठ में मॉब लिंचिंग को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान बवाल की गाज आईजी और एसएसपी पर गिरी है। आईजी राम कुमार के साथ साथ एसएसपी नितिन तिवारी को भी हटा दिया गया है। बाराबंकी के एसपी अजय साहनी को मेरठ का नया एसएसपी बनाया गया है।

आगरा के भी डीआईजी और एसएसपी हटे
इसी तरह के विवाद के बाद आगरा के भी डीआईजी और एसएसपी को हटा दिया गया है। डीआईजी लव कुमार के साथ 8 जून को आगरा भेजे गए जोगेंद्र कुमार को भी हटा दिया गया है। उनके स्थान पर बबलू कुमार को भेजा गया है। जोगेंद्र को पीएसी एटा भेजा गया है।

इन जिलों के भी बदले कप्तान
मुजफ्फरनगर में एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को गाजियाबाद, रेलवे आगरा के एसपी अभिषेक यादव को मुजफ्फरनगर, सुशील घुले को एसपी कासगंज, आकाश तोमर को एसपी बाराबंकी, बृजेश सिंह को एसपी संतकबीर नगर के पद पर भेजा गया है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »