आगरा ब्लूज बनी Taj cricket league की चैम्पियन

आगरा नाईट को चार विकट से हराकर आगरा ब्लूज बनी विजेता 
आगरा : जीडी गोयनका चाहर अकेडमी पर डे-नाइट Taj cricket league 2018 के अंतिम दिन लगे जमकर चौके -छक्को की बरसात हुई । टूर्नामेंट में अंतिम दिन सेमीफइनल और फाइनल का मैच दूधिया रौशनी में खेला गया। जश्नवाले संस्था द्वारा आयोजित डे-नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट ताजनगरी में क्रिकेट का नया रोमांच लेकर आया है। अंतिम दिन मैदान पर सेमीफाइनल व फाइनल मैच खेले गए। टूर्नामेंट मे खेले गए मैचो मे पहले मुकाबले में आगरा ब्लूज और किंग्स प्लेयर के बीच खेला गया। जिसमे आगरा ब्लूज ने किंग प्लेयर को 39 रनो से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल राउंड  में आगरा ब्लूज और आगरा नाईट के बीच खेला गया। आगरा ब्लूज ने चार विकटो से मैच जीत कर बनी विजेता। संस्था की प्रमुख सुमेधा गंभीर ने विजेता बनी आगरा ब्लूज को ट्रॉफी के साथ पचास हजार रुपये का चेक भी पुरुस्कार स्वरुप दिया।
Taj cricket league का सेमीफाइनल मुक़ाबला
सेमीफाइनल मैच में आगरा ब्लूज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। आगरा ब्लूज की टीम ने 5 विकेट खो कर पंद्रह ओवर में 155 रन बनाये। आगरा ब्लूज की तरफ से सतेंद्र दो चौके और पांच छक्कों की मद्त से 48 रन व अभियक्त गुप्ता के 33  रनो के सहयोग से 15 ओवर मे टीम ने 155 रन बनाए | जिसके जबाब मे मैदान पर रन बनाने उतरी किंग्स प्लेयर की टीम की तरफ से शशांक ने चार चौके और चार छक्कों की मदद से 46 रन बनाये वही टीम को जीत के करीब पहुंचने की कोशिस की। लेकिन उनके बाद मुकेश ने 26 रन बनाकर कोशिस की। मुकेश के आउट होने के बाद पूरी टीम  का कोई खिलाडी मैदान पर  टिक नहीं पाया। पूरी टीम 15 ओवर में 117 रनो पर सिमट गई। इस मैच में 39 रनो ने आगरा ब्लूज की टीम ने मैच जीत कर फाइनल में प्रवेश किया। आगरा ब्लूज  की तरफ से मैंन आफ मैच रहे अभियक्त गुप्ता जिन्होंने शानदारी बल्लेबाजी करते हुए 33 रन के साथ गेंदबाजी में दो कीमती विकेट भी लिए। ब्रज प्रान्त के अध्यक्ष जय कुमार गुप्ता ने उनको मैन आफ मैच की ट्रॉफी दी। वही दोनों टीम के खिलाड़िओ को टूर्नामेंट की मुख्य आयोजक सुमेधा गंभीर ने सर्टिफिकेट दिए।
Taj cricket league का फाइनल मुक़ाबला
फाइनल मैच में आगरा नाईट ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिस तरिके से पहले मैच में आगरा नाईट ने प्रदर्शन किया था जीत के उसका लिए पलड़ा भारी था । आगरा ब्लूज की टीम भी जोश से भरी हुई थी जिसने शुरुआत के दो ओवर में आगरा नाईट के दो कीमती विकेट आउट कर अपनी मजबूर दावेदारी दिखाई।  मैदान पर आगरा नाईट की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 117 रन बनाये। जिसमे इन्दर 34 और प्रतीक ने 39 रन बनाकर अपनी टीम को मजबूत किया। जिसके जबाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए आगरा ब्लूज की टीम ने 18 ओवर में 6 विकेट खोकर ही मैच जीत लिया। आगरा ब्लूज की तरफ से मयंक सोढी ने 24 रन बनाये। वही आगरा नाईट की तरफ से आकाश ने 5 विकेट लिए लेकिन वो अपनी टीम को जीता नहीं सके।
देर रात तक फाइनल मैच में आगरा नाइट के आकाश बने मैंन आफ द मैच को ब्रज प्रान्त के अध्यक्ष जय कुमार गुप्ता ने ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। मैच में अम्पायर की भूमिका में यदुवंश यादव और जॉय वर्मा मौजूद रहे। कमेंट्रेटर रहे अलंकार गौतम और स्कोरर द्रविण शर्मा। Taj cricket league की तरफ से सुमेघा गंभीर ,हिमांशु गंभीर, यतिन गंभीर, मेघना सरीन, अंकित शर्मा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »