आगरा ARTO ने ड्राईवर कन्डक्टर्स की वर्कशॉप को संबोधित किया

ARTO वन्दना सिंह, राधेश्याम तिवारी, राम कपूर ने सभी कर्मचारियों को  ट्रैफिक नियमों की बारीकियों से अवगत कराया

आगरा। सेन्ट एंड्रूज़ पब्लिक स्कूल के वातानुकूलित सभागार में मोटर स्पोर्ट्स क्लब आगरा व आरटीओ विभाग की ओर से एंड्रूज़ श्रृंखला के पाँचों शाखाओं के ड्राईवर कन्डक्टर्स के लिए वर्कशॉप का आयोजन किया। ARTO वन्दना सिंह, राधेश्याम तिवारी, राम कपूर ने सभी कर्मचारियों को  ट्रैफिक नियमों की विभिन्‍न बारीकियों से अवगत कराया।

उन्होंने बताया कि हमारे शहर में हर माह लगभग 45 से 50 लोगों की जान सड़क दुर्घटना से जाती है । अगर हम सतर्कता और सावधानी बरतें तो स्वयं को तथा सड़क पर चलने वाले अन्य लोगों को भी सुरक्षा प्रदान कर सकते है।

इस अवसर पर समानान्तर रूप से छात्र-छात्राओं को भी सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित्त जानकारियाँ दी गयीं और विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से अवगत कराया। मोटर सपोर्ट्स क्‍लब के हेमन्त जैन ने बताया कि नई उम्र के छात्रों मे गति की अधिकता दिखाई देती है एवं अनुशासन से वाहन चलाने में और हेलमेट पहनने से छात्र कोताही बरतते हैं ।

अभिभावक 18 वर्ष जी उम्र से पहले वाहन दिलाकर बच्चा को खतरे में डालते हैं। जबकि बहुत से छात्रों के पास ड्राईविंग लाइसेन्स भी नहीं होता है। सेन्ट एंड्रूज़ के सीएमडी डॉ0 गिरधर शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि जितनी जान सड़क दुर्घटना में जाती है उतना नुकसान युद्धों और महामारियों में भी नहीं होता। संयत और सचेत होकर वाहन का संचालन करें’ तो होने चाली दुर्घटनाओं को टाला जा सकता है। इस वर्कशॉप में राहुल पाराशर, आलोक वैष्णव एवं रवि यादव की उल्लेखनीय भूमिका रही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »