100 दिन के एजेंडे योगी सरकार का काम शुरू, रोमियो स्क्वॉड का जल्द होगा गठन: DyCM मौर्य

agenda Yogi Sarkarstart work for 100-day Agenda, Romeo Squad forming soon: DyCM Maurya
100 दिन के एजेंडे योगी सरकार का काम शुरू, रोमियो स्क्वॉड का जल्द होगा गठन: DyCM मौर्य

नई दिल्ली। DyCM केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि उत्‍तरप्रदेश राज्‍य सरकार 100 दिन के एजेंडे पर काम कर रही है, जिसमें रोमियो स्क्वॉड का गठन जल्द किया जाएगा। योगी सरकार के मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा अभी भले न हुआ हो, पर 100 दिन के अजेंडे पर काम शुरू हो गया है। इसके उन तमाम मुद्दों को शामिल करने की कोशिश की जा रही है जो बीजेपी के घोषणापत्र में शामिल थे। साथ ही ऐंटी रोमियो स्क्वॉड का चुनावी वादा भी बीजेपी सरकार जल्द पूरा करने वाली है।

टीवी न्यूज चैनल एबीपी न्यूज से बातचीत में यूपी बीजेपी अध्यक्ष और डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आज सोमवार को बताया कि सरकार 100 दिन का अजेंडा तैयार कर रही है। उन्होंने कहा, ‘इसके तहत किसानों की कर्ज माफी, बूचड़खाने, गन्ना किसानों की समस्या और महिला सुरक्षा प्रमुख मुद्दे रहेंगे।’ मौर्य ने कहा कि प्रदेश में किसानों की समस्याएं और महिला सुरक्षा का मुद्दा सबसे अहम है, इसलिए इन पर सबसे पहले काम शुरू किया जा रहा है। डेप्युटी सीएम ने कहा कि सरकार विकास के लिए फैसले लेने में देर नहीं करेगी।

बीजेपी ने अपने घोषणापत्र में प्रदेश में ऐंटी रोमियो स्क्वॉड के गठन का वादा भी किया था, जिसे लेकर कई लोग सवाल भी खड़े कर रहे हैं। इसे लेकर मौर्य ने साफ किया कि इसका धर्म या जाति से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अगर ऐसा सोचते हैं तो यह गलत है।

शपथग्रहण के दिन इलाहाबाद में हुई बीएसपी नेता की हत्या को मौर्य ने दुखद बताते हुए कहा कि अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगा। उन्होंने प्रदेश के पुलिस अफसरों को चेताते हुए कहा कि लापरवाही करने वाले अधिकारियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

एबीपी न्यूज ने बातचीत में मौर्य ने यह जानकारी भी दी कि हृदय नारायण दीक्षित यूपी विधानसभा के स्पीकर होंगे। साथ ही अप्रैल के पहले सप्ताह में विधानसभा का सत्र बुलाया जा सकता है। इसकी तारीख सोमवार को तय हो सकती है।
-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *