हाई कोर्ट की सख्‍ती के बाद यूपी पुलिस के 9 डेप्युटी एसपी रिवर्ट

लखनऊ। हाई कोर्ट के सख्त रुख के बाद सरकार ने डेप्युटी एसपी के पद पर प्रमोट हुए नौ अफसरों को डिमोट करके फिर इंस्पेक्टर बना दिया है। इन अधिकारियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया था। डेप्युटी एसपी के पद पर प्रमोशन के वक्त इन्हें वरिष्ठता की सूची में ऊपर रखा गया जिससे उनके बैच के लोगों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कोर्ट ने प्रमोशन पर स्टे लगा दिया।
डेप्युटी एसपी से डिमोट हुए इंस्पेक्टर प्रतापगढ़ में तैनात दीपचंद्र, पीटीएस सुलतानपुर में तैनात बैद्यनाथ प्रसाद, मुरादाबाद में तैनात राम सागर, शामली में तैनात विनय कुमार, गोरखपुर में तैनात गिरजा शंकर त्रिपाठी, उन्नाव में तैनात योगेंद्र सिंह मलिक, प्रतापगढ़ में तैनात डीके शाही, सतर्कता अधिष्ठान में तैनात तसनीम अहमद और जीआरपी वाराणसी में तैनात अखिलेश कुमार सिंह शामिल हैं।
ये सभी आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पाकर इंस्पेक्टर हुए थे। बाद में डेप्युटी एसपी के पद पर प्रमोशन के दौरान आउट आफ टर्न प्रमोशन पाए इंस्पेक्टर को वरिष्ठता सूची में ऊपर रखा गया। इसके खिलाफ इनके बैच के ही लोगों ने हाई कोर्ट में रिट कर दी। इस पर हाई कोर्ट ने प्रमोशन पर स्टे कर दिया। हाई कोर्ट के स्टे के बावजूद सरकार ने डीपीसी कर कुछ और इंस्पेक्टर को प्रमोट कर दिया। जिस पर हाई कोर्ट ने सख्त नाराजगी जाहिर की। हाईकोर्ट के सख्त रुख के बाद सरकार ने डेप्युटी एसपी को डिमोट कर दिया।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »