लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्‍त के बाद तेजस्‍वी यादव ‘लापता’!

पटना। जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के उत्तराधिकारी कहे जाने वाले उनके छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्‍त के बाद सार्वजनिक जीवन से ‘लापता’ हो गए हैं। तेजस्‍वी यादव को 28 मई को अंतिम बार हार के कारणों की समीक्षा के लिए अपनी मां राबड़ी देवी के आवास पर आयोजित बैठक में देखा गया था। यही नहीं, तेजस्‍वी यादव अपने परिवार द्वारा आयोजित दो बड़े कार्यक्रमों- दो जून को राबड़ी देवी की इफ्तार पार्टी और 11 जून को लालू यादव के जन्‍मदिन में भी दिखाई नहीं दिए। लालू यादव के जन्‍मदिन को आरजेडी ‘अवतरण दिवस’ के रूप में मनाती है। पार्टी के नेता भी तेजस्‍वी यादव के ‘लापता’ होने से आश्‍चर्य में हैं।
आखिर कहां हैं तेजस्वी?
आरजेडी के एक नेता ने कहा, ‘हमें बताया गया है कि तेजस्‍वी यादव दिल्‍ली में हैं लेकिन वह पार्टी के विधायक और लालू जी के नजदीकी साथी भोला यादव की बेटी की राष्‍ट्रीय राजधानी में 10 जून को आयोजित शादी में शामिल नहीं हुए। मीसा भारती इस शादी में मौजूद थीं। पार्टी के दिल्‍ली कार्यालय में लालू यादव जी के 72वें जन्‍मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में तेजस्‍वी नहीं पहुंचे। मीसा इस कार्यक्रम में भी मौजूद थीं।’
उधर, तेजस्‍वी के एक साथी ने बताया कि बिहार के पूर्व डेप्‍युटी सीएम दिल्‍ली में पिछले कुछ सप्‍ताह से हैं लेकिन अभी दिल्‍ली से बाहर हैं। तेजस्‍वी अगले कुछ दिनों में दिल्‍ली लौट आएंगे।
बता दें कि लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद तेजस्‍वी यादव अपनी ही पार्टी के कुछ नेताओं के निशाने पर हैं। तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में महागठबंधन ने बिहार में चुनाव लड़ा था और उसे करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा था। बिहार में आरजेडी एक भी लोकसभा सीट नहीं जीत पाई थी।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »