Pranab के भाषण के बाद RSS ज्वाइन करने को तीन गुना ज्यादा आवेदन आए

नई दिल्‍ली। पूर्व राष्‍ट्रपति Pranab mukherjee द्वारा संघ मुख्‍यालय में दिये गये भाषण के बाद पश्‍चिम बंगाल में RSS ज्वाइन करने के लिए तीन गुना ज्यादा आवेदन आये हैं।
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के वरिष्ठ नेता बिप्लब रॉय ने कहा कि नागपुर में सात जून को मुखर्जी के भाषण के बाद संगठन में शामिल होने के लिये संघ को लोगों की तरफ से कई आवेदन मिले हैं।

ये खबर कोलकाता से है कि पूर्व राष्ट्रपति Pranab मुखर्जी के इस महीने की शुरूआत में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के एक कार्यक्रम में शामिल होने के बाद संघ की सदस्यता के लिए अप्लाई करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। इनमें ज्यादात्तर पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखने वाले हैं।

रॉय ने मीडिया से कहा, ‘एक जून से छह जून के बीच औसतन हमें हमारी वेबसाइट ‘ज्वाइन आरएसएस’ पर राष्ट्रीय स्तर पर रोजाना 378 अनुरोध प्राप्त होते थे। सात जून को हमारे शिक्षा वर्ग को मुखर्जी के संबोधित करने के बाद से हमें 1779 आवेदन मिले हैं। सात जून के बाद हमें रोजाना 1200-1300 अनुरोध मिल रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि इसमें से 40 फीसदी अनुरोध बंगाल से आए हैं।

यह पूछे जाने पर कि मुखर्जी के कार्यक्रम में हिस्सा लेने से क्या लोगों के बीच आरएसएस की लोकप्रियता बढ़ी है तो उन्होंने कहा, ‘इस तरीके से व्याख्या करना सही नहीं होगा कि मुखर्जी की वजह से आरएसएस की स्वीकार्यता बढ़ी है।

आरएसएस समाज में अपनी गतिविधियों की वजह से लोगों के बीच लोकप्रिय है।’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन, हां। Pranab mukherjee के भाषण के बाद से लोगों में दिलचस्पी बढ़ी है, यह उसके कारणों में से एक है।’
-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »