जोहानिसबर्ग में हार के बाद विराट कोहली ने कहा, हम जीत के हकदार नहीं थे

जोहानिसबर्ग। जोहानिसबर्ग में हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि इस मैच में हम जीत के हकदार नहीं थे। कोहली ने कहा, ‘यह टी-20 गेम जैसा हो गया था। हम लोगों ने मौके गंवाए और हारे। हम लोग जीतने के हकदार नहीं थे।’
उल्‍लेखनीय है कि जोहानिसबर्ग में खेले गए चौथे वनडे में साउथ अफ्रीका ने भारत को हरा दिया। इस हार के बाद भी भारत सीरीज में 3-1 से आगे चल रहा है।
बता दें कि चौथे वनडे में पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी की थी। उन्होंने 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 289 रन का लक्ष्य दिया था। बारिश की वजह से साउथ अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रन का टारगेट दिया गया। इसे साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिय। मेजबान टीम के लिए क्लासेन ने नाबाद 43 और डेविड मिलर ने 39 रन की पारी खेली।
साउथ अफ्रीका को लगे शुरुआती झटकों के बाद लग रहा था कि भारत आसानी से जीत जाएगा, लेकिन इसके बाद मिलर ने मोर्चा संभाल लिया। उन्होंने पंड्या के एक ओवर में हैट-ट्रिक चौका लगाते हुए टीम पर से दबाव हटा दिया। इस दौरान क्लासेन को चहल ने बोल्ड आउट किया, लेकिन अंपायर ने नो बॉल करार दिया।
फिर क्लासेन ने भी शॉट लगाने शुरू किए। हालांकि, साउथ अफ्रीका जीत के बेहद करीब था तभी डेविड मिलर (39) चहल की बॉल पर पगबाधा हो गए। उन्होंने 28 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। बाकी का काम फेहलुकवायो और क्लासेन ने पूरा किया। फेहलुकवायो ने तो सिर्फ 5 गेंदों में 3 छक्के और 1 चौका की मदद से 23 रन बनाते हुए 15 गेंद शेष रहते साउथ अफ्रीका को जीत दिला दी।
-एजेंसी