दीदी… ओ दीदी के बाद अब पीएम मोदी ने कहा, आदरणीय दीदी

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दीदी… ओ दीदी कहने पर टीएमसी ने आपत्ति की थी। टीएमसी ने कहा था कि मोदी ममता बनर्जी का दीदी… ओ दीदी कहकर मजाक उड़ाते हैं।
अब मंलवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार पहुंचे पीएम मोदी ने ममता को आदरणीय दीदी कहकर संबोधित किया।
पीएम मोदी ने कहा कि आदरणीय दीदी, ओ… दीदी, हम तो मामूली इंसान हैं, और ईश्वर की आज्ञा से, उनके आशीर्वाद से देश सेवा में लगे हैं। रोज आपको कहना पड़ रहा है कि आप नंदीग्राम जीत रही हैं। आपको तिलक लगाने वालों से भगवा पहनने वालों से दिक्कत है। इससे साफ है कि जमीन खिसक चुकी है। आपका हारना तय है।
‘दीदी के हाथ से निकला मुस्लिम वोट बैंक भी’
आदरणीय दीदी, अभी हाल ही में आपने कहा कि सभी मुसलमान एक हो जाओ, वोट बंटने मत दो। आप ये कह रही हैं, इसका मतलब है कि आपको यकीन हो गया है कि मुस्लिम वोट बैंक भी आपके हाथ से निकल गया है। दीदी आप यह कह रही हैं, इसका मतलब है कि आपको यकीन हो गया है कि मुस्लिम वोट बैंक जिसको ताकत मानती थीं वह भी वोट बैंक हाथ से निकल गया है। मुस्लिम भी आपसे दूर हो गए हैं और इसीलिए आपको पब्लिकली ऐसा कहना पड़ रहा है। आप इलेक्शन हार गईं, यह साफ है।
‘…तो नोच लिए गए होते हमारे बाल’
पीएम ने कहा दीदी… ओ दीदी आप तो वैसे तो चुनाव आयोग को गालियां देती रहती हैं। सुबह शाम एक ही बात कहती हैं। जो बात आप बोल रही हैं, अगर हम कहते कि सारे मुस्लिम एक जुट होकर बीजेपी को वोट दो तो इलेक्शन कमीशन हमें आठ दस दिन के लिए बैन कर देता। हमारे बाल नोच लिए होते। हमें नहीं पता कि चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा कि नहीं। लेकिन आप हैं कि… आप जिनके भरोसे चुनाव मैदान में थीं उन्हें कह रही हैं मुझे बचाओ… मुझे बचाओ… मुझे बचाओ…दीदी इसका मतलब यही है कि आप चुनाव हार रही हैं।
‘फुटबॉल अच्छा खेलती हैं लेकिन.. दीदी ने कर लिया सेल्फ गोल’
मोदी ने कहा कि आदरणीय दीदी आप ईवीएम को गाली देती हो, चुनाव आयोग को गाली देती हो, उससे पक्का है कि आपका खेला खत्म हो गया। मोदी ने कहा कि आदरणीय दीदी आप फुटबॉल बहुत खेलती हैं। फुटबॉल में एक होता है Own Goal…आप चुनाव के मैदान में सेल्फ गोल कर चुकी हैं। आपने खुद ही अपनी सच्चाई स्वीकार कर ली है। आपका गुस्सा, आपकी नाराजगी, आपका व्यवहार, इन सबको देखकर, एक बच्चा भी बता सकता है कि आप चुनाव हार चुकी हैं, आप मैदान छोड़ चुकी हैं।
‘आदरणीय दीदी, हम तो मामूली इंसान हैं’
पीएम ने कहा, ‘मैंने सुना की दीदी इन दिनों सवाल पूछ रही हैं कि क्या बीजेपी, भगवान है जो उसे पता चल गया है कि पहले दो चरणों में बीजेपी को बड़ी जीत मिल रही है। आदरणीय दीदी, ओ दीदी, हम तो मामूली इंसान हैं, और ईश्वर की आज्ञा से, उनके आशीर्वाद से देशसेवा में लगे हैं। रोज आपको कहना पड़ रहा है कि आप नंदीग्राम जीत रही हैं लेकिन जिस दिन आपने नंदीग्राम में पोलिंग बूथ में खेला किया, जो बातें कहीं, उसी दिन पूरे देश ने मान लिया था कि आप हार गई हैं। इसके लिए भगवान से पूछने की जरूरत नहीं।’
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *