रायबरेली में Derail हादसे के बाद घटनास्‍थल पर ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा प्रशासन

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस Derail, हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत , राहत और बचाव का कार्य शुरू 

रायबरेली। रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस Derail होने के बाद घटनास्‍थल पर नज़र रखने के लिए ड्रोन का इस्‍तेमाल किया जारहा है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर नजर रखने के लिए ड्रोन व लांग रेंज कैमरा का इस्तेमाल किया जा रहा है।

रायबरेली में न्यू फरक्का एक्सप्रेस डिरेल होने से ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए जिससे हादसे में अब तक 7 यात्रियों की मौत की खबर है। 30 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। मौके पर राहत और बचाव का कार्य शुरू हो गया है। हादसे का मुआयना करने के लिए रेलवे बोर्ड अध्यक्ष हरचंदपुर पहुंच रहे हैं। लोहानी दुर्घटना की जानकारी होते ही दिल्ली से लखनऊ आए और एयरपोर्ट से सीधे रायबरेली रवाना हो गए।

जानकारी के अनुसार, यह ट्रेन मालदा से रायबरेली होते हुए दिल्ली जा रही थी। रायबरेली से 6 किलोमीटर दूर हरिचंदपुर रेलवे स्टेशन पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस सुबह करीब साढ़े चार बजे डिरेल हो गई। ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि ट्रेन के डिब्बे लाइन से उछलकर दूर जा गिरे। हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। जिले की सांसद व कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है और जल्द ही दौरा करने की बात कही।

हादसे में मारे गए लोगों का विवरण
– अजय पुरी (45) पुत्र भुटकानंद पुरी, निवास- भाग कपलेटा, थाना टेहरागाच किशन गंज (बिहार)
– दिनेश मांझी (4) पुत्र रसिकलाल मांझी, निवास- लक्ष्मीपुर, थाना हवेली खड़कपुर, मुंगेर (बिहार)
– सुनीता (45) पत्नी मोहन, निवास- किशनपुर, थाना हवेली खड़कपुर, मुंगेर (बिहार)
– रीता (4) पुत्री मोहन मांझी, निवास- किशनपुर, थाना हवेली खड़कपुर, मुंगेर (बिहार)
– शम्भू (20 वर्ष) पुत्र मोहन मांझी, निवास- किशनपुर, थाना हवेली खड़कपुर, मुंगेर (बिहार)

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »