#MeToo पर आरोपों के बाद Subhash Ghai ने कहा, करूंगा मानहानि का केस

मुंबई। #MeToo के तहत लगाए गए ताज़ा आरोपों के बाद Subhash Ghai की ओर से कानूनी कार्यवाही करने का बड़ा सख्‍़त बयान आया है। इस मामले में Subhash Ghai के पीआरओ ने एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि मुझे मीडिया के एक सेक्शन की तरफ़ से कुछ आरोप लगाए जाने की जानकारी मिली है। यह बड़े ही दुख की बात है कि अब ये एक फैशन सा हो गया है कि किसी की भी छवि को ख़राब करने के लिए अतीत की कुछ कहानियां बना कर उसे आधे अधूरे या बिना किसी सच्चाई के पेश कर दिया जाय। मैं इस तरह के झूठे आरोपों का सिरे से खंडन करता हूं।

Subhash Ghai ने कहा है कि वो हमेशा ही अपने साथ की महिलाओं का , चाहे वो साथ काम करने वाली हों या जीवन में किसी भी तरह से जुड़ी हुई हों, पूरी तरह से सम्मान करता हूं। वो सम्मान और प्रतिष्ठा के साथ रहते हैं और दूसरे का भी पूरी तरह सम्मान करते हैं। अगर वो महिला इस तरह का दावा कर रही है तो उसे अदालत में जा कर अपने दावे को साबित करना चाहिए। न्याय मिल जाएगा और नहीं तो मैं निश्चित रूप से मानहानि का केस करूँगा। छवि को धूमिल करने वालों का भगवान भला करे।

देश भर में चल रहे मी टू अभियान के तहत रोज़ चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं। लेटेस्ट नाम सुभाष घई का आया है जिन पर उनके साथ काम करने वाली एक महिला ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है। घई ने इस मामले में दी गई अपनी प्रतिक्रिया में इस तरह के आरोपों को सिरे से ख़ारिज किया है।

यह मामला तब प्रकाश में आया जब सोशल मीडिया पर महिमा कुकरेजा नाम की लेखिका ने जानकारी दी। महिमा के साथ सुभाष घई के साथ काम कर चुकी एक महिला ने चैट किया था और विस्तार से पूरी घटना बताई है। उस महिला के मुताबिक वो सुभाष घई की फिल्म कंपनी में ही काम करती थी और इसी दौरान उनके साथ यौन शोषण की घटनाएं हुई। महिला ने अपने नाम नहीं बताया लेकिन उसके साथ हुई घटना का पूरा ब्यौरा दिया है, जिसमें उसके पेय पदार्थ (शराब) में नशा मिलाने और यौन उत्पीड़न किये जाने का जिक्र है। महिमा के इन ट्वीटस को आप यहां पढ़ सकते हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »