अफगानिस्तान: तालिबानी आतंकियों ने बंधक बनाए 100 से ज्‍यादा लोग

काबुल। तालिबानी आतंकियों ने अफगानिस्तान के उत्तरी इलाके में 100 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया है। अफगान सरकार के अधिकारियों ने कहा कि तालिबान ने घात लगाकर इस घटना को अंजाम दिया। अपह्रत लोगों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। ईद-उल अजहा से कुछ दिनों पहले राष्ट्रपति अशरफ गनी की ओर से आतंकी संगठन से सीजफायर की अपील किए जाने के बावजूद यह घटना हुई है।
कुंदूज प्रांत के मुखिया मोहम्मद युसूफ अयूबी ने कहा कि सोमवार को आतंकियों ने सड़क से गुजर रही तीन बसों को रोक लिया और उन्हें बंधक बना लिया। यह घटना खान आबाद जिले में हुई, जहां आतंकी झाड़ियों के बीच छिपे हुए थे और मौका देखकर बसों पर धावा बोल दिया। अयूबी का मानना है कि तालिबानी आतंकी सरकारी कर्मचारियों या फिर सुरक्षाकर्मियों को निशाना बनाने की फिराक में थे।
पड़ोसी सूबे ताखार के पुलिस चीफ अब्दुल रहमान अकताश ने कहा कि ये यात्री बदखशान और ताखर प्रातों के थे और ये लोग काबुल जा रहे थे। इस घटना की जिम्मेदारी तालिबना ने नहीं ली है लेकिन एजेंसियों का मानना है कि इसमें इस संगठन का ही हाथ है। यह घटना जिस इलाके में हुई है, उस पर तालिबान का ही नियंत्रण है।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »