CBSE स्कूल्स मथुरा के प्रतिनिधि मण्‍डल ने DIOS को ज्ञापन सौंपा

मथुरा। एसोसिएशन ऑफ CBSE एफिलेटेड स्कूल्स मथुरा के प्रतिनिधि मण्डल ने अभिभावकों के बीच फीस माफी को लेकर फैली अफवाहों के सम्बन्ध में जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन देकर विद्यालयों की समस्याओं से अवगत कराया। जनपद के लगभग 78 स्कूल इस एसोसिएशन सेे जुड़े हैं।

एसोसिएशन ऑफ CBSE एफिलेटेड स्कूल मथुरा के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग में जिला विद्यालय निरीक्षक ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि उन्होंने प्रशासन की ओर से फीस माफ किये जाने को लेकर कोई आदेश पारित नहीं किया है ।

उन्होंने बताया कि न तो राज्य सरकार और न ही मथुरा जिला प्रशासन की ओर से फीस माफ करने को लेकर कोई आदेश जारी किया गया है। उन्होंने कहा कि विद्यालयों के सुचारू संचालन में सहयोग करते हुये सभी अभिभावक अपनी सुविधानुसार प्रति माह विद्यालय शुल्क जमा करें और सभी प्रकार की अफवाहों से दूर रहें।

बैठक के सम्बन्ध में एसोसिएशन ऑफ CBSE एफिलेटेड स्कूल मथुरा के प्रतिनिधि मण्डल के सदस्यों ने बताया कि जिला विद्यालय निरीक्षक के साथ दो दिन तक चली इस बैठक का परिणाम सकारात्मक रहा। उन्होंने बताया जिला विद्यालय निरीक्षक महोदय ने जनपद के सभी विद्यालयों को इस संकट की घड़ी में पूर्ण सहयोग करने को कहा है।

डा. अनिल यदुवंशी ने बताया कि जनपद के विद्यालयों में दो माह बीतने पर भी अभी तक सिर्फ कुछ बालकों की फीस आयी है, ऐसे में स्टाफ को वेतन देना तथा विद्यालय के मेंटीनेन्स के कार्य में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभिषेक गोयल और दीपक ने कहा कि सभी अभिभावक अपनी उदासीनता को छोड़ कर अपने बच्‍चों की फीस यथाशीघ्र जमा कर विद्यालय के संचालन में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने यह भी बताया इस वर्ष जनपद के सभी विद्यालयों ने स्कूल फीस में किसी प्रकार की कोई वृद्धि नहीं की है।

जिला विद्यालय निरीक्षक से मिलने वालों में दीपक मुकुटवानी, अभिषेक गोयल, निशांत, हरेकृष्ण शर्मा, कुलदीप लवानिया, अमर नाथ विद्या आश्रम, रमनलाल शोरावाला स्कूल, वृन्दावन पब्लिक स्कूल, सेन्ट पाॅल स्कूल, आर्केडियन पब्लिक स्कूल, वात्सल्य पब्लिक स्कूल, बल्देव पब्लिक स्कूल, चरकुला स्कूल, गोवर्धन विद्या पीठ, केडीएस स्कूल, सिम्बोसिस स्कूल, आर. एम. शाह स्कूल, विद्या सागर ऐकेडमी, हरेकृष्णा स्कूल, ग्रेस काॅन्वेन्ट, ग्रीन विलो स्कूल, कृष्णाकुलम स्कूल, ब्रजस्थली, कान्हा माखन पब्लिक स्कूल सहित 78 स्कूलों के प्रतिनिधियों ने ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये। प्रतिनिधि मण्डल अब शीघ्र ही जिलाधिकारी से भी मिलेगा।

  • Legend News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *