प्रशासन लोगों की मदद के लिए आगे हाथ बढ़ाए: विनोद दीक्षित

मथुरा। बृज यातायात एवं पर्यावरण जन जागरूकता समिति ( रजि ) उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष विनोद दीक्षित ने एसपी ट्रैफिक, एआरटीओ प्रवर्तन मथुरा को पत्र लिखकर सहयोग के लिए अपनी मांग रखी।

देश मे लॉक डाउन के बाद दिल्ली से अपनी जिंदगी बचाने के लिए अपने अपने घरों के लिए मजदूर अपने परिवार के साथ निकले तो उन्हें कोई साधन नहीं मिला और वह लोग अपने बच्चों को पैदल ही मथुरा की सीमा होते हुए अपने गांव तक जा रहे हैं।

मथुरा के समाजसेवियों के द्वारा इनको जगह-जगह भोजन चाय बिस्किट पानी की व्यवस्था की गई है। मानवीय संवेदना के कारण हम अपने मथुरा जनपद में ऐसे लोगों की मदद कर सकते हैं हमारा मथुरा उत्तर प्रदेश में सबसे बड़ा एजुकेशन होने के बाद यहां पर हजारों की संख्या में स्कूल वाहन खड़े हुए हैं । ऐसे वाहन लोगों की मदद में काम आ सकती हैं।

हमारे जनपद कोटवन की सीमा से रैपुरा जाट दूसरी तरफ भरतपुर ( राज ) सीमा छोड़ सकते हैं। छोटा सा प्रयास करके देखिए लोग आपके सहयोग में खड़े हुए हैं।

गौरतलब है क‍ि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है। जिसका सबसे ज्यादा असर मजदूरों पर पड़ा है। उनके सामने न केवल खाने-पीने का संकट खड़ा हो गया बल्कि उन्हें कमाई का भी कोई जरिया नहीं दिख रहा है। इसी वजह से वह अपने-अपने गांवों की ओर पलायन कर रहे हैं। उधर दिल्ली के गाजीपुर में पलायन कर रहे लोगों की भीड़ जमा हो गई है। दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर बैरिकेडिंग सख्त होने के चलते लोग बॉडर पर ही खड़े हैं और अपने घरों की ओर जाने का इंतजार कर रहे हैं।

 

50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *