गंगा दशहरा पर सुविधाओं को लेकर ADM ने बुलाई बैठक

यमुना कार्य योजना के नोडल अधिकारी हैं ADM रवीन्द्र कुमार,
आवश्यक व्यवस्थाओं हेतु हिन्दूवादी नेताओं ने नोडल अधिकारी को दिया ज्ञापन 

मथुरा । आगामी 22 जून को गंगा दशहरा के स्नानपर्व पर यमुना स्नान हेतु आने वाले लाखों श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत आज हिन्दूवादी नेता गोपेश्वरनाथ चतुर्वेदी व विजय बहादुर सिंह ने यमुना कार्य योजना के उच्चन्यायालय द्वारा अधिकार प्राप्त नोडल अधिकारी ADM रवीन्द्र कुमार को 8 सूत्रीय मांग पत्र सौंपकर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं स्नानपर्व से पूर्व ही सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

ज्ञापन में नगरनिगम अधिकारियों को प्रमुख घाटों के सामने से सिल्ट हटवाये जाने का कार्य तत्काल आरम्भ कराया जाना अति महत्वपूर्ण बताया गया है, इसके अतिरिक्त दशहरा से एक सप्ताह पूर्व से 1000 क्यूसेक जल छोड़े जाने, सभी घाटों व संपर्कमार्गों की सफाई-चूना छिड़कने व प्रकाश व्यवस्था दुरुस्त कराए जाने के साथ राज्य सरकार व उच्चन्यायालय के आदेशों के बावजूद श्रीकृष्ण जन्मभूमि के निकट प्रायः नित्य हो रहे अवैध पशुवध को रोकने की आवश्यकता पर जोर दिया है, ताकि पशुवध का रक्त नाले नालियों में होकर यमुना में पहुंचकर श्रद्धालुओं की भावना आहत न करे ।

नोडल अधिकारी ADM श्रीरवीन्द्र कुमार ने मांग पत्र पर त्वरित संज्ञान लेकर बुधवार 30 मई को साँय 4 बजे संबंधित विभागों की बैठक आहूत की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »