फिल्म ’83’ में वेंगसरकार की भूमिका निभाएंगे Adinath Kothare

मुंबई। कबीर खान द्वारा निर्देशित आगामी फिल्म ’83’ में कई कलाकारों को क्रिकेटर बनने का अवसर मिल रहा है। चूंकि यह फिल्म ’83’ के क्रिकेटअ विश्व कप से जुड़ी है इसलिए अभिनेताओं को क्रिकेटर के रूप में ही परदे पर आना होगा जिसके लिए कलाकारों के चयन में काफी समय लगा।
बता दें कि दिलीप वेंगसरकार की भूमिका में नज़र आएंगे Adinath Kothare निभाने जा रहे हैं जो किरदार निभाने से पहले बलविंदर सिंह संधू द्वारा चलाए जा रहे प्रशिक्षण सेशन में शामिल हो चुके हैं। मैल्कम मार्शल के साथ बाउंसर का सामना करते हुए मैदान पर चोटिल होने के बाद दिलीप वेंगसरकार फाइनल नहीं खेल पाए थे।
मराठी अभिनेता Adinath Kothare कहते हैं कि  मैं मराठी में निर्देशक के रूप में अपनी पहली फिल्म पानी की शूटिंग से लौटा था, जिसमें हीरो भी मैं था। सौभाग्य से, उस फिल्म के लिए मेरे लुक में मुझे मूंछ रखने की आवश्यकता थी। जिसके बाद मुझे एक विज्ञापन फिल्म के ऑडिशन के लिए कॉल आया, जो मुझे नहीं मिला, लेकिन उसी एजेंसी ने 83 के ऑडिशन के लिए अगले दिन मुझे फिर से बुलाया। मुझे लगता है कि मेरी मूंछों के कारण ही उन्हें लगा कि मैं दिलीप वेंगसरकार के किरदार में पास हो सकता हूं। ऑडिशन बहुत अजीब था।
Adinath Kothare ने मुझे दिलीप सर की नकल करने के लिए कहा और संदर्भ वीडियो के रूप में फिल्म की घोषणा के लिए की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो दिखाया था। वह प्रेस से बात कर रहे थे और मेरे पास उनकी बॉडी लैंग्वेज को तैयार करने और उसे मैच करने के लिए 15 मिनट का वक़्त था। जिसके बाद, मैंने ऑडिशन दिया जो उन्हें पसंद आ गया था। मैं खुशी से उछल रहा था। यह मेरे लिए एक जीत की तरह था क्योंकि मुझे कबीर खान की फिल्म में एक किरदार मिल गया था। फिल्म ’83 रणवीर सिंह की हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनने वाली पहली त्रिभाषी फिल्म होगी।
-अनिल बेदाग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »