राहुल के विपरीत अधीर बोले, फरवरी में कर देना चाहिए था देश लॉकडाउन

नई दिल्‍ली। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप और लॉकडाउन के मुद्दे पर आज एक बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार को फरवरी में ही देश में लॉकडाउन लगा देना चाहिए था लेकिन भाजपा तब मध्य प्रदेश की सरकार को गिराने में लगी थी और उसके पास देश के बारे में सोचने का समय नहीं था।
चौधरी ने एक निजी चैनल से कहा कि सरकार को फरवरी में ही लॉकडाउन घोषित करना चाहिए था और इंटरनेशनल विमान सेवा को बंद करना चाहिए था। अगर ऐसा किया जाता है तो आज ऐसी नौबत नहीं आती। सरकार ने 25 मार्च को अफरातफरी में लॉकडाउन लगा दिया और देश के लोगों को केवल चार घंटे की मोहलत दी गई। सरकार की गलती का नतीजा आज पूरा देश भुगत रहा है। इससे देश का सिर शर्म से झुक गया है।
देश से माफी मांगें मोदी
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की गलती से देश में कोरोना बेकाबू हुआ है। प्रधानमंत्री को बड़ा दिल दिखाते हुए अपनी इस गलती के लिए देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। सैकड़ों देशों में लॉकडाउन हुआ है लेकिन भारत जैसी त्रासदी कहीं नजर नहीं आ रही है। अगर सोच समझकर लॉकडाउन लागू किया गया होता तो आज देश की ऐसी हालत नहीं होती।
चौधरी ने कहा कि कोराना काल में कांग्रेस राजनीति नहीं कर रही है। कांग्रेस ने मजदूरों को घर भेजने के लिए यूपी सरकार को बस देने की पेशकश की थी लेकिन यूपी सरकार ने इस पर राजनीति की। पहले बस भेजने की अनुमति दी और फिर उन्हें उत्तर प्रदेश की सीमा में घुसने की अनुमति नहीं दी। तरह-तरह के बहाने बनाए।
-एजेंसियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *