यूपी सिपाही Recruitment परीक्षा 2018 की पहली पाली का ADG-IG ने लिया जाएज़ा

लखनऊ। उत्तरप्रदेश सिपाही आरक्षी Recruitment परीक्षा में पहली पाली में 14856 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। बरेली में बनाए गए 18 परीक्षा केंद्रों का एडीजी प्रेम प्रकाश और आईजी रेंज डीके ठाकुर ने जायजा लिया। सुबह 8 बजे ही परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों की भीड़ लग गई। एंट्री गेट पर सीसीटीवी लगाए गए थे।

परीक्षा केंद्र के अंदर सभी कमरों में सीसीटीवी लगाए गए। इसके अलावा पुलिस और टीचरों की टीम ने तलाशी में जूते, बड़े बटन लगाकर आने वाले अभ्यर्थियों को वापस किया गया। सभी के एंट्री फॉर्म चेक किए गए।

इस दौरान परीक्षा केंद्रों के बाहर भारी भीड़ रही। एक-एक परीक्षा केंद्र पर एक एक इंस्पेक्टर को बनाया गया है। इसके अलावा एंट्री गेट और परीक्षा केंद्र के बाहर सब इंस्पेक्टर की ड्यूटी लगाई गई है। आईजी डीके ठाकुर ने बताया सीओ को मोबाइल टीम में रखा गया है। बरेली में 40 चेकिंग कर परीक्षा का जायजा लिया। पहली पाली में कोई नहीं पकड़ा गया।

ADG-IG will be examined for the first shift of UP Sepoy Recruitment Examination 2018
ADG-IG will be examined for the first shift of UP Sepoy Recruitment Examination 2018

अभी तक यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2018 के लिए सॉल्वर गैंग 16 लोग गिरफ्तार कर लिए गए हैं

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 2018 में नकल कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करने में उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सॉल्वर गैंग के 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों को इलाहाबाद और गोरखपुर में धर दबोचा गया। सॉल्वर गैंग के 16 लोगों में इलाहाबाद हाईकोर्ट का वकील सत्येंद्र कुमार सिंह भी शामिल है।

गोरखपुर के कैंट इलाके से मास्टरमाइंड समेत 11 लोगों को दबोचा गया है। इलाहाबाद में सॉल्वर समेत पकड़े 5 गुर्गे पकड़े गए हैं।

41,520 पदों के लिए सिपाही भर्ती परीक्षा सोमवार (आज) और मंगलवार जून को आयोजित की जा रही है जिसके लिए 56 जिलों में 860 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इस Recruitment परीक्षा में 22 लाख से अधिक अभ्यर्थी शामिल होने जा रहे हैं।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »