राज्य सूचना आयुक्त अपीलों की सुनवाई कमिश्नरी में करेंगे: अपर आयुक्त (प्रशासन)

Agra administration
राज्य सूचना आयुक्त अपीलों की सुनवाई कमिश्नरी में करेंगे

18 आगरा, 19 मथुरा, 20 फिरोजाबाद, 21 को मैनपुरी की सुनवाई

सुनवाई के बाद किसी कार्यालय का निरीक्षण भी करेंगे

जनसूचना अधिकारियों की अद्यतन सूची जरूर भिजवायें

आगरा। अपर आयुक्त (प्रशासन) प्रभात कुमार शर्मा ने कमिश्नरी सभागार में मण्डलीय कार्यालयों के जन सूचना अधिकारी तथा आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी के जन सूचना अधिकारियों के साथ एक आवश्यक बैठक कर बताया कि मा0 राज्य सूचना आयुक्त श्री गजेन्द्र यादव मण्डल स्तर पर लम्बित अपीलों की सुनवाई करेंगे, जिसके तहत आगरा के 121 वादों की सुनवाई 18 को, मथुरा के 78 वादों की सुनवाई 19 को, फिरोजाबाद के 79 वादों की सुनवाई 20 को तथा मैनपुरी जनपद के लम्बित वादों की सुनवाई 21 अप्रैल को कमिश्नरी में की जायेगी।

सुनवाई के दौरान सम्बन्धित विभाग के जन सूचना अधिकारी तथा प्रथम अपीलीय अधिकारी का उपस्थित होना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि लम्बित प्रकरणों की सुनवाई हेतु पूर्ण तैयारी के साथ आना होगा। पत्रावली तथा रजिस्टर पूर्ण रूप से तैयार होने चाहिए जो कि समय-समय पर चैक भी किया गया हो।

अपर आयुक्त ने बताया कि आगामी माह-जुलाई में गत वर्ष की भांति मण्डल स्तर पर आगरा, फिरोजाबाद तथा मैनपुरी सहित आगरा मण्डल के चारों जनपदों के जन सूचना अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा।

उन्होंने सभी को निर्देशित किया कि सभी कार्यालयों के जन सूचना अधिकारियों की सूची मा0 मुख्य सूचना आयुक्त को प्रेषित की जानी है, जिसे सभी अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर भिजवाना सुनिश्चित करें।  बैठक में अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) राजेश कुमार श्रीवास्तव, मुख्य विकास  अधिकारी, फिरोजाबाद प्रभांशु श्रीवास्तव, अपर जिलाधिकारी उदय सिंह, नगर मजिस्ट्रेट संदीप कुमार गुप्ता, डीडीओ योगेन्द्र पाठक, परियोजना निदेशक फिरोजाबाद सर्वेशचन्द यादव, सहित चारों जनपदों के जनसूचना अधिकारी तथा प्रथम अपीलीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *