गिरिराज परिक्रमा मामले में अपर मुख्य सचिव ने फिर मांगा समय, कोर्ट नाराज

नई द‍िल्ली। गिरिराज परिक्रमा संरक्षण संस्थान मामले में आज सुनवाई करते हुए एन जी टी के न्यायाधीश रघुवेन्द्र सिंह राठौर व सत्यवान सिंह गब्र्याल की पीठ ने उत्तरप्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव द्वारा फ‍िर से एक द‍िन का समय मांगे जाने पर कड़ी फटकार लगाई।

दरअसल पिछली कई तारीखों से उत्तर प्रदेश सरकार के एक आला अधिकारी बार बार न्यायालय के समक्ष हाज़री माफी की प्रार्थना कर रहे हैं तथा गोवर्धन परिक्रमा मार्ग में होने वाले विकास कार्य इसकी वजह से प्रभावित हो रहे हैं ।

उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से मौजूद वरिष्ठ अधिवक्ता पिंकी आनंद को कड़ी हिदायत देते हुए न्यायालय ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के अधिकारी यह ध्यान रखें कि वो बार बार न्यायालय का समय बर्बाद ना करें।

अदालत ने कहा क‍ि गिरिराज परिक्रमा से जुड़ी याचिका की सुनवाई करते हुए न्यायालय ने गोवर्धन में अब तक हुए सभी कार्यों की भी प्रगति आख्या वरिष्ठ अधिवक्ता से न्यायालय के समक्ष उपस्थित करवाने को कहा।

याचिकाकर्ता आनंद गोपाल दास व सत्यप्रकाश मंगल के अधिवक्ता सार्थक चतुर्वेदी ने न्यायालय को अवगत कराया कि गोवर्धन रिंग रोड के कार्य में भी बहुत देरी की जा रही है ज‍िससे कार्य कई जगह अधूरा पड़ा है, न्यायालय ने मामले की अगली सुनवाई के लिए कहा क‍ि वह सभी 17 बिंदुओं पर उत्तर प्रदेश सरकार के आला अधिकारियों से न्यायालय में जवाब तलब करेंगे।

  • Legend News
50% LikesVS
50% Dislikes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *